बीजिंग

 दुनिया की सबसे बड़ी कंपनियों में से एक अलीबाबा के मालिक व चीन के सबसे अमीर शख्स जैक मा ने कंपनी की ओर से आयोजित सामूहिक विवाह कार्यक्रम में सेक्स लाइफ को लेकर 669 का मंत्र दिया है। जैक मा ने कपल्स को सलाह दी है कि वे 6 दिन में 6 बार सेक्स करें। हालांकि, जैक मा की इस सलाह पर कई लोगों ने आपत्ति जताई है और सोशल मीडिया पर उनको ट्रोल किया जा रहा है।

इससे कुछ दिन पहले भी जैक मा ने 996 वर्क कल्चर की वकालत की थी जिसको लेकर भी उनकी काफी आलोचना हुई थी। जैक मा ने कहा था कि वे कर्मचारियों से हफ्ते में 6 दिन 12-12 घंटे की शिफ्ट (सुबह 9 से रात 9 बजे तक) में काम करने की उम्मीद करते हैं। बता दें कि अलीबाबा कंपनी की ओर से हैंगजोई में सालाना सामूहिक विवाह कार्यक्रम आयोजित किए जाते हैं। इस बार 102 कपल की शादियां हुई।


नवविवाहित कपल्स को संबोधित करते हुए जैक मा ने कहा कि हम दफ्तर में 996 पर जोर देते हैं, जिंदगी में हमें 669 पर अमल करना चाहिए। 669 का मतलब है कि 6 दिन में 6 बार सेक्स करें और चीनी में 9 का मतलब 'लंबे' से होता है. यानी जैक मा मैराथन सेक्स संबंध बनाने की अपील कर रहे थे।. जैक मा ने कपल को बच्चे पैदा करने की भी सलाह दी। उन्होंने बच्चों को प्रॉपर्टी से बेहतर इंवेस्टमेंट करार दिया।

सोशल मीडिया पर काफी लोगों ने जैक मा की सलाह पर सवाल उठाए हैं। एक व्यक्ति ने लिखा- क्या यह फनी है? जरा भी नहीं. दूसरे व्यक्ति ने लिखा कि 12-12 घंटे छह दिन काम करने के बाद 669 के लिए किसके पास ऊर्जा बचेगी? अलीबाबा की सह स्थापना जैक मा ने 1999 में की थी।

Source : Agency