लाइफ का एक अहम हिस्सा है सेक्स। लेकिन इससे जुड़ी कई ऐसी बातें हैं जो कोई भी व्यक्ति किसी के साथ शेयर नहीं करना चाहता। कपल्स के बीच अगर फिजिकल इंटिमेसी में दूरी आ जाए तो उसके बारे में भी वे जिक्र करने से कतराते हैं। हमारे समाज में सेक्स पर खुलकर बात नहीं की जाती। यही वजह है कि महिलाएं तो इस पर खुलकर बात करने से भी हिचकती हैं। नतीजा यह होता है कि अगर सेक्स में उनकी दिलचस्पी कम भी हो गई हो तो भी वे नहीं बतातीं। यहां कुछ तरीके बताए जा रहे हैं जिनसे फीमेल पार्टनर की खत्म हुई दिलचस्पी को बढ़ाया जा सकता है:

​सेक्स के लिए बदलते रहें जगह
ज्यादातर कपल्स एक ही जगह पर यौन संबंध बनाते हैं, जैसे कि बेडरूम। लेकिन आपको जानकर हैरानी होगी कि इस रूटीन वाले तरीके से भी सेक्स में आपकी वाइफ की दिलचस्पी कम हो सकती है। बेहतर होगा कि आप अलग-अलग जगहें चुनें। हालांकि ध्यान रहे कि वे रोमांटिक हों और न अगर न हों तो आप उन जगहों को रोमांटिक टच दे सकते हैं।

अलग स्टाइल और कुछ रोमांचक
एक ही स्टाइल या फिर गिने-चुने तरीकों से यौन संबंध बनाने से भी सेक्स में दिलचस्पी कम हो जाती है। ऐसी स्थिति में कुछ हटके या फिर रोमांचक ही काम आएगा। लेकिन ध्यान रहे कि सेक्स लाइफ को रोमांचक बनाने के चक्कर में आप कुछ ऐसा न ट्राई कर बैठें जिससे बाद में पछताना पड़े।

ल्यूब का इस्तेमाल करें
जरूरी नहीं कि सेक्स में दिलचस्पी की कमी की वजह सिर्फ रूटीन सेक्स पोजिशन या फिर रूटीन वाली जगह ही हो। हो सकता है कि आपके फीमेल पार्टनर को प्राइवेट पार्ट में दर्द होता हो। दरअसल जब फीमेल प्राइवेट पार्ट में सूखापन आ जाता है और नैचरल लुब्रिकेशन नहीं होता तो दर्द होने लगता है। ऐसी स्थिति में महिलाएं सेक्स करने से कतराने लगती हैं। इसलिए सेक्स के दौरान ल्यूब का इस्तेमाल करें। हालांकि ल्यूब के इस्तेमाल से पहले पूरी जानकारी प्राप्त कर लें कि आपके लिए किस तरह का ल्यूब सही है।

उत्तेजक जगहों पर किस करें
अपने पार्टनर को सिड्यूस करने के लिए अलग-अलग तरीके अपनाएं। प्लेफुल अंदाज में पार्टनर को ऐसी जगहों पर किस करें जहां अधिक उत्तेजना महसूस होती हो। जैसे कि गर्दन, कान लिप्स आदि। पार्टनर को उत्तेजित करने के लिए फ्लर्टी और सेक्सी मेसेज का भी आप सहारा ले सकते हैं।

Source : Agency