भिलाई
छत्तीसगढ़ के दुर्ग जिले में संचालित स्टील एथॉरिटी आफ इंडिया लिमिटेड (SAIL) के भिलाई स्टील प्लांट (BSP) के बिल्डिंग नंबर-3 में आग लग गई है. एसी की सप्लाई पैनल के केबल में इलेक्ट्रिक शार्ट सर्किट से आग लगी है. मंगलवार की दोपहर करीब दो बजे लगी इस आग पर काबू पा लिया गया है. आग से बचाव के लिए वहां मौजूद लोगों को हाईड्रोलिक सीढ़ियों के सहारे उतारा गया. घटना में कोई हताहत नहीं हुआ है, लेकिन कुछ देर के लिए बिल्डिंग-3 में अफरा तफरी का माहौल हो गया था.

भिलाई स्टील प्लांट के जनसंपर्क विभाग द्वारा मिली जानकारी के अनुसार एसी के सप्लाई पैनल के केबल में शॉर्ट सर्किट की वजह से आग लग गई थी. सूचना मिलते ही वहां दमकल की गाड़ियां पहुंच गई. समय रहते बचाव कार्य शुरू कर दिया गया और आग पर काबू पाने के साथ ही अब वहां पर मेंटेनेंस कार्य भी शुरू कर दिया गया है. चिंता की कोई बात नहीं है.

मिली जानकारी के मुताबिक आग ने कुछ देर में ही भीषण रूप ले लिया, जिससे दफ्तर में काम कर रहे सारे बीएसपी कर्मचारी सी​ढ़ियों से नीचे नहीं आ पाए. वे भागकर तीसरी मंजिल की छत तक पहुंच गए. आखिर में दमकल वाहन मौके पर पहुंची, फायर फाइटरों ने उनको हाइड्रोलिक सीढ़ियों के सहारे नीचे उतारा.

Source : Agency