जबलपुर
यौन शोषण के आरोपों से घिरे वेटनरी विश्वविद्यालय के कुलपति प्रयाग दत्त जुआल की मुश्किल और बढ़ गयी है. जबलपुर की सिविल लाइन थाना पुलिस ने कुलपति के खिलाफ रेप का केस दर्ज किया है. एक युवती ने उन पर आरोप लगाया है. उसकी शिकायत पर कुलपति के खिलाफ FIR दर्ज की गई.

पुलिस ने प्रयाग दत्त जुआल के खिलाफ जांच शुरू कर दी है. 28 साल की युवती ने शिकायत में बताया कि वो अपने डॉगी के इलाज के लिए वेटनरी यूनिवर्सिटी के अस्पताल गयी थी. वहां उसकी मुलाकात कुलपति जुआल से हुई. दोनों के बीच बातचीत और आना-जाना बढ़ा. बस उसके बाद कुलपति प्रयाग दत्त नौकरी देने के नाम पर उस पर शारीरिक संबंध बनाने का दबाव बनाने लगे. मार्च 2018 में रीवा में भी उसके साथ दुष्कर्म किया गया.

युवती ने इसकी शिकायत महिला थाना और संबंधित अफसरों से की. कार्रवाई न होने पर उसने जबलपुर ज़िला अदालत में परिवाद दायर किया था. अदालत ने कुलपति के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने का आदेश दिया. जिला अदालत के फैसले के खिलाफ कुलपति ने हाईकोर्ट से स्टे ले लिया था, स्टे बीते सप्ताह समाप्त हो गया. स्टे हटते ही युवती ने थाने पहुंचकर शिकायत की और पुलिस ने विभिन्न धाराओं के तहत वेटनरी विश्वविद्यालय के कुलपति प्रयाग दत्त जुआल पर रेप का केस दर्ज कर लिया.

Source : Agency