उन्नाव
                                                       
बांगरमऊ कोतवाली क्षेत्र के आगरा-लखनऊ एक्सप्रेसवे को जोड़ने वाले  सर्विस  लेन पर सिलेंडर फटने से भाजपा जिलाध्यक्ष समेत तीन लोग जख्मी हो गए। हादसा उस वक्त हुआ जब सड़क के किनारे ट्रक खड़ा कर खाना बना रहे परिचालक ने गैस रिसाव की वजह से सिलेंडर में आग लगने पर उसे सड़क के किनारे जलता हुआ फेंक दिया। अचानक सिलेंडर ब्लास्ट होने से कुछ दूर पर गाड़ी का पंचर बनवा रहे भाजपा जिला अध्यक्ष श्रीकांत कटियार जख्मी हो गए। उनका उपचार लखनऊ में चल रहा है।

इलाहाबाद के सोरांव निवासी रामबाबू यादव का ट्रक बांगरमऊ में अंशिका पेट्रोल पंप के करीब सड़क के किनारे खड़ा था। चालक और परिचालक 5 किलो के सिलेंडर पर खाना बना रहे थे। खाना बनाते समय अचानक गैस रिसाव होने पर सिलेंडर में अचानक आग लग गई । चालक और परिचालक ने किसी तरह से सिलेंडर को उठाकर सड़क के दूसरी तरफ फेंक दिया। वहीं पेट्रोल पंप के करीब स्थित दुकान पर भाजपा के जिला अध्यक्ष श्रीकांत कटियार अपने वाहन का पंचर बनवा रहे थे। उनके साथ दो-तीन लोग और खड़े थे। वह यह देख भी रहे थे कि करीब 50 मीटर दूर पर सिलेंडर से ऊंची लपटें उठ रही हैं । वह इस उम्मीद में थी कि सिलेंडर  फटेगा नहीं और आपस में बात करने में मशगूल थे ।अचानक सिलेंडर में जोरदार धमाके के साथ फट गया ।सिलेंडर का टुकड़ा कुछ दूर पर खड़े  श्रीकांत कटियार के जबड़े पर लगा जिससे  उनका कान कट कर नीचे गिर गया । वह घटनास्थल पर ही गिर गए और चीखने चिल्लाने लगे।

 इसके साथ ही वहां मौजूद पेट्रोल पंप कर्मी रामप्रकाश निवासी गोशा क़ुतुब भी सिलेंडर का एक टुकड़ा जबड़े में लगने से गंभीर रूप से घायल हो गया। घटनास्थल पर अफरा तफरी मच गई। हादसे में मनीष सिंह भी जख्मी हो गए। तीनों घायलों को गंभीर दशा में बांगरमऊ के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र ले जाया गया जहां से आनन-फानन में उनकी हालत को नाजुक देख भाजपा जिलाध्यक्ष और पेट्रोल पंप कर्मी को लखनऊ ट्रामा सेंटर भेज दिया गया ।जहां दोनों की हालत गंभीर बताई जा रही है। मामले की जानकारी होते ही डीएम देवेंद्र पांडे और यश एसपी एमपी वर्मा घटनास्थल पर पहुंचे। फोरेंसिक टीम ने मौके पर पहुंचकर जांच पड़ताल की।

Source : Agency