जबलपुर
जबलपुर समेत पूरे महाकौशल के लिए शनिवार का दिन सौगातो भरा रहा । लंबे समय से बहु प्रतिक्षित नेताजी सभाषचंद्र बोस मेडीकल काॅलेज के नवनिर्मित सुपर स्पेशियलिटी हॉस्पिटल का लोकार्पण मुख्यमंत्री कमलनाथ द्वारा किया गया ।

विगत लंबे समय से लोकापर्ण का इंतजार कर रहे सुपर स्पेशियलिटी हाॅस्पिटल मे नागरिको को अब कई गंभीर बिमारियों का इलाज मिल सकेगा। अस्पताल मे मरीज़ो को न्यूरोलाॅजी , डायलसिस, नेफा्रेलाॅजी , गहन चिकित्सा , काॅर्डियोलाॅजी समेत अन्य सभी प्रमुख सुविधाओ मिलेंगी। लोकापर्ण कार्यक्रम के बाद मुख्यमंत्री कमलनाथ ने हाॅस्पिटल का दौरा कर सुविधाओ की जानकारी ली। कहने को ये प्रदेश का सबसे आधुनिक सरकारी सुपर स्पेशियलिटी हॉस्पिटल होने का तमगा रखता है। 140 करोड़ की लागत से बनकर तैयार हुए इस अस्पताल मे 220 बिस्तर , 30 बेड के उच्च स्तरीय आईसीयू की उपलब्धता ,7 मॉड्यूलर आपरेशन थिएटर ,18 बेडड डायलिसिस यूनिट ,उच्च स्तरीय निश्चेतना विभाग ,डिजिटल सब स्टेशन एंजियोग्राफी ,इंटरवेंशन रेडियोलॉजी डिपार्टमेंट जैसी आधुनिक चिकित्सा सुविधाएं मिलेंगी।मुख्यमंत्री कमलनाथ ने लोकापर्ण समारोह के बाद एक आमसभा को भी संबोधित किया। जबलपुर का ज़िक्र करते हुए सीएम कमलनाथ ने कहा कि हर बार जबलपुर आने मे नई उर्जा मिलती है। प्रदेश मे जबसे कांग्रेस की सरकार आई है जबलपुर का उपेक्षित इतिहास बदलने का काम किया जा रहा है। आज जिस सुपर स्पेशयलिटी हाॅस्पिटल का उदघाटन किया है उससे न केवल ज़रूरतमंदो को लाभ मिलेगा जबकि छात्रो को भी चिकित्सा शिक्षा लेने मे मदद मिलेगी। कमलनाथ मुख्यमंत्री

सभा मे मौजूद युवाओ को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि आज सरकार के लिए सबसे बड़ी प्राथमिक्ता प्रदेश का युवा है| युवा तब ही आगे बढ़ पाएगा जब प्रदेश मे राज़गार के अवसर बनेंगे और रोज़गार तभी बढ़ेगा जब प्रदेश मे निवेश आएगा। मुख्यमंत्री कमलनाथ ने पूर्व की भाजपा सरकार पर भी निशाना साधा। सी एम कमलनाथ के मुताबिक कैमरे की राजनीती और विज्ञापन की राजनीती बहुत हो गई| आखिर कितना निवेश प्रदेश मे आया,,?। सरकार का प्रयास यही है कि प्रदेश मे आर्थिक गतिविधि बने । आज फसलो को नुकसान हुआ तो भाजपा अनषन मे बैठी है लेकिन उन्हे बैठना दिल्ली मे चाहिए वहाॅ जाकर प्रदेश के किसानो के लिए पैसा लाना चाहिए। जबलपुर स्थित मडीकल काॅलेज अस्पताल मे आयोजित सभा के दौरान चिकित्सा शिक्षा क्षेत्र के लिए एक और सौगात मुख्यमंत्री कमलनाथ शहर को दे गए। मंच से मध्यप्रदेश का दूसरा डेंटल सुपर स्पेशयलिटी हाॅस्पिटल जबलपुर मे खोलने की भी घोषणा कर दी गई।

Source : Agency