लखनऊ
 मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सोमवार को पुलिस स्मृति दिवस पर लखनऊ पुलिस लाइन में शोक परेड की सलामी लेने के साथ पुलिसकर्मियों के साहस तथा शौर्य की सराहना की। इस अवसर पर उन्होंने कहा कि जनता को सुरक्षा का अहसास कराने के साथ अपराधियों में भय व्यापत कराना सरकार की प्राथमिकता है।

पुलिस स्मृति दिवस के मौके पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि इस वर्ष पांच शहीदों ने पुलिस विभाग के साथ प्रदेश का गौरव बढ़ाया है। उनका हृदय से आभार व्यक्त करता हूं। ऐसे शहीदों के लिए हम हमेशा ऋणी रहेंगें। हमारी सरकार शहीद परिवारों के साथ है, उनकी हर संभव मदद करेगी। उन्होंने कहा कि इसस पहले गणतंत्र दिवस पर पुलिसकर्मियों को सम्मानित किया गया। सरकार ने अब तक 28, 400 पुलिसकर्मियों को प्रोन्नत किया है।

सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि हमारी सरकार की प्राथमिकता ही अपराधियों में कानून का भय व्याप्त कराने के साथ जनता को सुरक्षा का अहसास कराने की है। इसमें हमको पुलिस से बराबर सहयोग मिल रहा है। अब तक सौ से अधिक अपराधियों को एनकाउन्टर में मारा गया है जबकि इससे अधिक संख्या में बड़े अपराधी जेल में बंद हैं। अब जनता में सुरक्षा की भावना व्यापत हुई है।

Source : Agency