रायपुर
छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के चित्रकोट उपचुनाव (Chitrakote By-Election) में वोटिंग के बीच जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ जे (JCCJ) के प्रदेश अध्यक्ष अमित जोगी (Amit Jogi) ने बड़ा आरोप लगाया है. अमित जोगी का आरोप है कि कई मतदान केन्द्रों पर पीठासीन अधिकारी मतदाताओं (Voters) को भ्रमित कर कांग्रेस के पक्ष में वोट डलवा रहे हैं. हालांकि निवार्चन आयोग का दावा है कि चित्रकोट उपचुनाव (Chitrakote Bypoll) में मतदान केन्द्रों में मतदाताओं की लंबी कतारें देखी जा रही है. लोग उत्साहपूर्वक और शांतिपूर्वक ढंग से अपने मताधिकार का प्रयोग कर रहे हैं.

जेसीसीजे (JCCJ) के प्रदेश अध्यक्ष अमित जोगी ने चित्रकोट उपचुनाव (Chitrakote Bypoll) को लेकर एक ट्वीट किया है. ट्वीट में अमित जोगी ने लिखा- 'गौर से देखिए किस तरह चित्रकोट उपचुनाव के दौरान बूथ क्रमांक 14 मारडुम के पीठासीन अधिकारी मतदाताओं को ईवीएम तक जाकर कांग्रेस के पक्ष में मतदान करवा रहे हैं! पैसे और प्रशासन का खुला दुरुपयोग पर शिकायत करने के बाद भी निर्वाचन आयोग क्यों नहीं रोक लगा पा रहा है?'

चित्रकोट विधानसभा क्षेत्र में आज हो रहे उप निर्वाचन के अंतर्गत सुबह 11 बजे तक 28.78 फीसदी वोटिंग हो चुकी है. निर्वाचन आयोग का दावा है कि आज महिलाओं में खासा उत्साह देखा जा रहा है. गर्भवती और शिशुवती महिलाओं ने इस उपनिर्वाचन में बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया और अपने मताधिकार का निर्भीकता से प्रयोग कर रही हैं. एक गर्भवती महिला में अपनी बुजुर्ग मां को साथ ने लेकर मतदान केंद्र तक अपनी पहुंच बनाई और इन दोनों ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया.

Source : Agency