दंतेवाड़ा
छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा  जिले में नक्सलियों  ने एक बड़ी घटना को अंजाम दिया है. गुरुवार सुबह मारडूम इलाके में सड़क निर्माण के दौरान आईईडी ब्लास्ट  हो गया. बम की चपेट में आकर दो मजदूर घायल हो गए. घायलों को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है. बताया जा रहा है कि ब्लास्ट में घायल एक मजदूर की हालत गंभीर बनी हुई है. फिलहाल सुरक्षा के मद्देनजर जवान इलाके की सर्चिंग कर रहे हैं.

सड़क निर्माण के दौरान हादसा

मिली जानकारी के मुताबिक नारायणपुर जिले से बारसूर और दंतेवाड़ा जिले से पुसपाल के बीच सड़क निर्माण का काम किया जा रहा था. नक्सलियों ने सुरक्षा बल के जवानों को निशाना बनाने के लिए आईईडी लगा रखा था. शुक्रवार सुबह परतापुर थाना क्षेत्र के नदीचुआ गांव के पास मजदूर काम कर रहे थे. इसी दौरान बम ब्लास्ट हो गया और दो मजदूर घायल हो गए.

बताया जा रहा है कि नक्सलियों ने चखमा देने एक पत्थर के नीचे बम लगा रखा था और उसके ऊपर एक पेपर रख दिया था. जैसे ही मजदूरों ने पत्थर हटाने की कोशिश की, एक तेज धमाका हुआ. इस ब्लास्ट में दो मजदूरों को चोट आई है. एक घायल मजदूर की हालत नाजुक बताई जा रही है.

दहशत फैलाने के इरादे से नक्सलियों ने कांकेर जिले में भी एक बड़ी घटना को अंजाम दिया है. नक्सलियों ने सड़क निर्माण कार्य में लगी  पोकलेन मशीन को आग के हवाले कर दिया है. घटना की सूचना मिलते ही बीएसएफ और पुलिस टीम मौके पर पहुंच गई. फिलहाल सुरक्षा के मद्देनजर जवान इलाके की सर्चिंग कर रहे है. परतापुर थाना क्षेत्र का ये पूरा मामला है.

 

Source : Agency