चीन की दिग्गज टेक कंपनी Xiaomi के स्मार्ट टीवी यानी कि Mi TV को भारत में जबरदस्त रिस्पॉन्स मिला है। यही कारण है कि शाओमी के टीवी बिक्री में मामले में दूसरे सभी ब्रैंड्स के स्मार्ट टीवी को पीछे छोड़ चुके हैं। कंपनी ने बुधवार को स्मार्ट टीवी सेगमेंट में अपने लीडरशिप की घोषणा की। कंपनी ने कहा कि इंटरनैशनल डेटा कॉर्पोरेशन (IDC) की रिपोर्ट के मुताबिक साल 2019 की तीसरी तिमाही में शाओमी के स्मार्ट टीवी मार्केट में टॉप पर रहे।
आईडीसी के वर्ल्डवाइड क्वॉटर्ली स्मार्ट होम डिवाइस ट्रैकर की रिपोर्ट में कहा गया है कि Mi TV पिछली 6 तिमाहियों से मार्केट लीडर है। Mi TV की क्वॉर्टर-ऑन-क्वॉर्टर ग्रोथ 46% और इयर-ऑन-इयर ग्रोथ 69% रही।

Mi TV देता है 7 लाख घंटे का कॉन्टेंट
Mi TV की इस सफलता से खुश शाओमी इंडिया के कैटिगरीज और ऑनलाइन सेल्स के हेड रघु रेड्डी ने कहा, 'हमारे टीवी ने भारत में फोकस करते हुए कॉन्टेंट फर्स्ट और बेहतर एक्सपीरियंस के मूल सिद्धांत पर काम किया है। Mi TV का पैचवॉल 2.0 16 से ज्यादा भाषाओं, 18 से ज्यादा कॉन्टेंट पार्टनर और लाइव न्यूज के साथ 7 लाख घंटे का कॉन्टेंट उपलब्ध कराता है।'


शाओमी की मानें तो Mi TV 70 से ज्यादा Mi होम, 20 से ज्यादा Mi स्टूडियो, 2500 से ज्यादा Mi स्टोर के साथ की कई Mi पार्टनर आउटलेट्स पर उपलब्ध हैं। इतना ही नहीं, भारत में बिकने वाले 85% से ज्यादा शाओमी टीवी के कंपोनेंट को देश में ही असेंबल किया जाता है।

शाओमी ने लॉन्च किया खास ब्लूटूथ अलार्म क्लॉक
शाओमी ने हाल में अपने Qinping Bluetooth Alarm Clock से पर्दा उठाया है। यह एक स्पेशल अलार्म क्लॉक है जो ब्लूटूथ कनेक्टिविटी के साथ आती है। ब्लूटूथ कनेक्टिविटी के कारण यूजर इसे अपने स्मार्टफोन से भी कनेक्ट कर सकते हैं।


स्मार्टफोन से कनेक्ट होने के बाद यह अलार्म क्लॉक खुद से टाइम को सिंक कर लेती है। इसकी खास बात है कि इसमें 8 अलग-अलग रिंगटोन के साथ 16 अलार्म सेट किए जा सकते हैं। इस अलार्म क्लॉक की कीमत चीन में 59 युआन (करीब 590 रुपये) है। कंपनी ने अभी इस अलार्म क्लॉक को चीन में ही लॉन्च किया है और इसकी डिलीवरी 14 जनवरी 2020 से शुरू होगी।

Source : Agency