बॉलिवुड की स्टाइलिश दीवा मलाइका अरोड़ा ने साल 1998 में फिल्म 'दिल से' में शाहरुख खान के साथ आइटम सॉन्ग 'छैंया छैंया' कर रातोंरात तहलका मचा दिया था। आजकल रीमिक्स का दौर चल रहा है, हालांकि मलाइका का कहना है कि एआर रहमान के कंपोज किए इस गाने के साथ कोई छेड़छाड़ नहीं होनी चाहिए और गाने का केवल ऑरिजनल वर्जन ही रहना चाहिए।

बता दें कि इस सुपरहिट गाने को सुखविंदर सिंह और सपना अवस्थी ने अपनी आवाज दी थी और यह आज भी बेहतरीन डांस नंबर में से एक माना जाता है। इस गाने का विडियो इतने सालों बाद अभी भी काफी पॉप्युलर है। हाल में मलाइका ने एक डांस रिऐलिटी शो पर इस गाने के बारे में बात करते हुए कहा कि जब भी कोई इस गाने को सुनेगा तो वह तुरंत थिरकने लगता है। यह एक आइकॉनिक गाना है।


इस गाने के रिक्रिऐशन के बारे में मलाइका ने कहा, 'आजकल के दौर में रीमिक्स का काफी चलन चल रहा है। मुझे लगता है कि कुछ गाने ऐसे हैं जिनके साथ कभी छेड़छाड़ नहीं की जानी चाहिए। ये गाने खास हैं। साल भर में शायद 5 या 10 गाने ही ऐसे आते हैं जो खास होते हैं और 'छैंया छैंया' उनमें से एक है। इसके साथ छेड़खानी न करें, इसे ऑरिजनल रहने दें और यह जैसा है वैसा ही रहना चाहिए।'


हालांकि मलाइका ने यह भी कहा कि वह गानों को रिक्रिऐट करने के खिलाफ नहीं हैं। उन्होंने कहा कि कुछ रीमिक्स बेहतरीन होते हैं और आजकल की जेनरेशन के लिए अच्छे होते हैं लेकिन फिर भी कुछ चीजें ऐसी हैं जिनके साथ छेड़खानी नहीं की जानी चाहिए। इसके लिए उन्होंने हॉलिवुड की मशहूर क्राइम ड्रामा फिल्म 'द गॉडफादर' और बॉलिवुड की मशहूर फिल्म 'मदर इंडिया' का उदाहरण दिया।

Source : Agency