पटना

बिहार कांग्रेस ने राजग के घटक दल हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा (हम) के अध्यक्ष जीतनराम मांझी के राजग छोड़ महागठबंधन में शामिल होने की घोषणा का स्वागत करते हुए कहा कि इससे केवल राज्य की ही नहीं बल्कि देश की राजनीति भी करवट लेगी।

कांग्रेस विधानमंडल दल के नेता सदानंद सिंह ने कहा कि मांझी पुराने कांग्रेसी रहे हैं। वह हमारे समान विचारधारा के हैं लेकिन परिस्थिति वश वह दूसरे दलों और गठबंधन में चले गए थे। उन्होंने कहा कि मांझी के महागठबंधन में शामिल होने से न केवल बिहार की बल्कि देश की राजनीति भी करवट लेगी। सदानंद सिंह ने कहा कि मांझी बिहार के एक सम्मानित नेता हैं। वह महादलित समाज के अगुआ भी हैं, जो राजग में उपेक्षा और कुंठा के शिकार थे। उन्होंने कहा कि बिहार की जनता ने राजग के खिलाफ महागठबंधन को सरकार चलाने के लिए जनादेश दिया था।

कांग्रेस नेता ने कहा कि जो राजनीतिक सहयोगी हमारे समान विचारधारा के हैं वह एक न एक दिन धर्मनिरपेक्ष शक्तियों को मजबूत करने के लिए हमारे गठबंधन का हिस्सा जरूर बनेंगे। उल्लेखनीय है कि मांझी ने राजद के नेता और बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव के साथ बैठक के बाद कहा कि वह अब राजग का हिस्सा नहीं है। हालांकि इसकी औपचारिक घोषणा अभी होनी बाकी है। 

Source : Agency