घर में खुशियां हम सभी चाहते हैं, लेकिन कई बार हमें अचानक मुसीबतें घेर लेती हैं। मुसीबतों में घिरने पर हमें उसके कारण के बारे में भी जानने का प्रयास करना चाहिए। तमाम परेशानियों की वजह हमारे आसपास ही होती है। वास्तु शास्त्र में बताई गईं कुछ बातों का ध्यान रखें तो कई सारी मुश्किलों से आसानी से छुटकारा पाया जा सकता है। आइए जानते हैं इनके बारे में।

अगर आपकी आय के साधनों में बार-बार बाधाएं आ रही हैं तो घर की चारदीवारी के अंदर बाएं कोने में कोई भारी चीज रखें। घर की छत पर एक बर्तन में पक्षियों के लिए पानी और अनाज रखने से घर में सकारात्मक ऊर्जा बनी रहती है। किताब, खिलौने और बर्तन जैसी चीजें जो प्रयोग में नहीं लाई जा रहीं, उन्हें बेचने के बजाए उनका दान करें। इससे नकारात्मक ऊर्जा दूर होती है। परिवार में संपन्नता आती है।जानवरों को पानी पिलाने के लिए कभी भी टूटे बर्तन घर के दरवाजे पर न रखें।

अगर आय से ज्यादा खर्च हो रहा है तो एक आइना इस तरह लगाएं कि उसका प्रत‌िब‌िंब त‌िजोरी पर हो। घर के मुख्य प्रवेश द्वार पर ऊं की आकृति बनाएं या शुभ-लाभ लिखें। इससे परिवार में सुख-शांति रहती है। घर में क्लेश रहता है तो ड्राइंग रूम में फूलों का गुलदस्‍ता रखें। सीढ़ियों के नीचे कभी कबाड़ जमा न होने दें।

Source : Agency