मेष:
गणेशजी कहते है कि आपका दिन मिश्रित फलदायी रहेगा। परिजनों के साथ बैठकर आप महत्वपूर्ण चर्चा करेंगे। घर की साज-सज्जा में आपको परिवर्तन करने की इच्छा होगी। ऑफिस या व्यवसाय क्षेत्र में अधिकारियों के साथ भी महत्वपूर्ण विषयों पर चर्चा हो सकती है। सरकारी लाभ मिलने की संभावना है। ऑफिस से संबंधित कार्य के लिए यात्रा करनी पड़ सकती है। कार्यभार बढ़ सकता है। स्वास्थ्य के मामले में शारीरिक थकान के साथ थोड़ी अस्वस्थता हो सकती है। माता से लाभ होने की संभावना है।

वृषभ:
आज नए कार्य की प्रेरणा मिलेगी और आप उन्हें प्रारंभ कर पाएंगे। किसी धार्मिक स्थल की मुलाकात से आपका मन भक्तिमय हो जाएगा। लंबे प्रवास का योग है। दूर स्थित स्नेहीजन या मित्रों के शुभ समाचार मिलेंगे। विदेश जाने की संभावनाएं उपस्थित होगी। व्यापार में आर्थिक लाभ हो सकता है।

मिथुन:
नकारात्मक विचारों से दूर रहने का सलाह गणेशजी देते हैं। क्रोध और वाणी पर संयम रखें, अन्यथा हानि हो सकती है। व्यर्थ व्यय से बचें। खान-पान में उचित-अनुचित का विवेक रखें। आज कार्यभार अधिक हो सकता है। स्थायी संपत्ति के काम में सावधानी बरतें। आध्यात्मिकता और ईश्वर की प्रार्थना से राहत मिलेगी।

कर्क:

वैभवी जीवनशैली तथा मनोरंजक प्रवृत्तियों से आज आप आनंदित रहेंगे ऐसा गणेशजी कहते हैं। व्यावसायिक क्षेत्र में आप को लाभ होगा। आरोग्य अच्छा रहेगा। मान-प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी। यात्रा या प्रवास का आयोजन कर सकेंगे।

सिंह:
आपका आज का दिन मध्यम फलदायी होगा। पारिवारिक सदस्यों के साथ वाणी में संयम बरतें। दैनिक कार्य में विध्न आ सकता है इसलिए कार्य को जल्द से जल्द संपन्न करने की कोशिश करें। अधिक परिश्रम के बाद भी प्राप्ति कम होने से हताशा का अनुभव ना करें, मेहनत करते रहें सफलता जरूर मिलेगी। माता के स्वास्थ्य का ध्यान रखें।

कन्या:
आज का दिन मिश्रित फलदायी होगा। आज के दिन किसी भी तरह के कलह और चर्चा से दूर रहें। आकस्मिक खर्च की आशंका है। विद्यार्थियों को पढाई में बाधाएं आ सकती हैं। प्रियजन के साथ हुई मुलाकात से मन आनंदित होगा। पेट से संबंधित पीड़ा हो सकती है। शेयर-सट्टे के निवेश करने में सावधानी बरतें।

तुला:
आपके लिए समय शुभ है। मन में संवेदनशीलता की मात्रा अधिक रहेगी। शारीरिक स्फूर्ति रहेगी। धन और कीर्ति की हानि ना हो, इसका ध्यान रखें। निर्धारित कार्यों को पूर्ण न करने से मन में हताशा हो सकती है। किसी महत्वपूर्ण निर्णय को आज न लेने की गणेशजी सलाह देते हैं।

वृश्चिक:
आज पूरे दिन आप प्रसन्न रहेंगे। किसी नए कार्य का प्रारंभ कर पाएंगे। साथियों से सुख एवं आनंद की प्राप्ति होगी। मित्रों व परिजनों से भेंट हो सकती है। किसी भी काम में आज आपको सफलता मिलेगी। आर्थिक लाभ एवं भाग्यवृद्धि के योग हैं। भाई-बहनों से लाभ होगा। प्रतिस्पर्धियों के समक्ष विजय मिलेगी। स्नेह संबंध बनेंगे। छोटे प्रवास की आशंका है।

धनु:
आपका दिन मिश्रित फलदायी है। मन दुविधा में फंसा रह सकता है। पारिवारिक वातावरण क्लेशपूर्ण हो सकता है। रियल एस्टेट से सम्बंधित दस्तावेजी कार्य सावधानी से करें। प्रवास संभव हो तो टाल दें। कार्यभार भी बढ सकता है। व्यर्थ व्यय से बचें।

मकर:
आज आपका प्रत्येक कार्य सरलता से पूर्ण होगा। कार्यालय तथा व्यावसायिक स्थल पर आपकी प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी। प्रमोशन के योग हैं। गृहस्थ जीवन में आनंद का वातावरण रहेगा। शारीरिक हानि के योग है, संभलकर रहें। मित्रों और परिजनों के साथ भेंट होगी। मानसिक रूप से शांति रहेगी।

कुंभ:
स्वास्थ्य के प्रति जागरुक रहें। मानसिक स्वस्थता बनी रहेगी। कोर्ट-कचहरी की झंझट में न पड़ें। अनुचित स्थान पर पूंजी-निवेश न हो, इसका ध्यान रखें। परिवार के सदस्य विरोधी व्यवहार कर सकते हैं, संभल कर रहें। क्रोध पर संयम रखें। धन खर्च का योग है।

मीन:
गणेशजी कहते हैं कि आज आप पारिवारिक तथा सामाजिक बातों में विशेष लिप्त रहेंगे। मित्रों से भेंट होगी और उनके पीछे खर्च हो सकता है। रमणीय स्थान पर प्रवास-पर्यटन की संभावना है। प्रत्येक क्षेत्र में आपको लाभ होगा। जीवनसाथी के इच्छुकों को अच्छा जीवनसाथी मिलने का योग हैं।

Source : Agency