अबू धाबी
पाकिस्तानी क्रिकेट टीम के कप्तान सरफराज अहमद ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच के चौथे दिन मैदान पर नहीं उतरे। सरफराज को शुक्रवार सुबह सिर में दर्द की शिकायत हुई और इसलिए उन्हें स्कैन के लिए अस्पताल ले जाया गया। ऐसे में मैच के चौथे दिन उनकी गैरमौजूदगी में पाक टीम की कमान असद शफीक ने संभाली, जबकि विकेट के पीछे कीपिंग का जिम्मा सब्सटीट्यूट मोहम्मद रिजवान के कंधों पर था।

सरफराज ने मैच के तीसरे दिन पीटर सीडल की गेंद को रोकने की कोशिश की थी। गेंद जब उनके सामने आई तो उन्होंने उससे अपनी आंखें हटा लीं और गेंद उनके कान के पास लगी। वह उस समय 32 के निजी स्कोर पर खेल रहे थे। इसके बाद उन्होंने तकरीबन 30 ओवर और बल्लेबाजी की। वह 81 के व्यक्तिगत स्कोर पर आउट हुए। अभी तक यह साफ नहीं हुआ है कि सरफराज की चोट कैसी है और वह कब तक मैदान से दूर रहेंगे।

उल्लेखनीय है कि पाकिस्तानी टीम ने दो मैचों की सीरीज में ऑस्ट्रेलिया को 1-0 से हरा दिया है। दोनों टीमों के बीच सीरीज का पहला मुकाबला ड्रॉ रहा था, जबकि दूसरे मुकाबले में पाकिस्तानी टीम ने 373 रनों की बड़ी जीत दर्ज की। पाक की इस जीत में कप्तान सरफराज अहमद ने अहम भूमिका निभाई। उन्होंने पहली पारी में 94 रनों की पारी खेली, जबकि दूसरी में वह 81 रन बनाकर आउट हुए।

Source : Agency