मेष:

काम में एकाग्रता कम रहने के कारण आप दुखी हो सकते हैं, ऐसा गणेशजी कहते है। धन का निवेश करनेवालों के लिए संभलकर चलना आवश्यक है। आवश्यक दस्तावेजों पर अधिक ध्यान दें। मध्याह्न के बाद कार्य का प्रारंभ करने में सरलता रहेगी। पारिवारिक वातावरण में सुधार होगा। धार्मिक कार्यों से संबंधित प्रसंग बनेंगे। अधिक खर्च पर अंकुश रखेगा। मित्रों के साथ रुचिपूर्ण भोजन का स्वाद ले सकेंगे।
वृषभ:

व्यावहारिक कार्यों को निपटाने के लिए आज का दिन शुभ है। बड़े बूढ़ों और मित्रों के साथ मिलना होगा। नए मित्र भी बनेंगे, जिनकी मित्रता दीर्घकाल तक स्थायी रहेगी। संतान की प्रगति से मन पुलकित हो जाएगा। पर्यटन या प्रवास का योग हैं। मध्याह्न के बाद शारीरिक एवं मानसिक स्वस्थता का ध्यान रखें। परिजनों के पीछे धन खर्च हो सकता है। धार्मिक कार्यों के पीछे भी खर्च हो सकता है आध्यात्मिक प्रवृत्तियों में सक्रिय रहने का आनंद प्राप्त कर सकेंगे।
मिथुन:

व्यापारी-वर्ग के लिए आज का दिन शुभ है। व्यापारियों को व्यापार में वृद्धि होने के साथ-साथ सफलता और उगाही का धन भी प्राप्त होगा। पिता तथा बड़े बूढ़ों से लाभ होगा। लक्ष्मीजी की कृपादृष्टि रहेगी। उपरी अधिकारीयों की शुभदृष्टि व्यवसाय में कार्य सफलता और लाभ प्राप्त करवाएगी। मित्रों से लाभ होगा। मध्याह्न के बाद किसी रमणीय स्थल पर जाने का आयोजन बनेगा। आकस्मिक धनलाभ के योग भी हैं।
कर्क:

आज का दिन मिश्रित फलदायी होगा। नकारात्मक विचारों से दूर रहें। खान-पान पर ध्यान नहीं रखेंगे तो स्वास्थ्य खराब हो सकता है। परिजनों के साथ वाद-विवाद ना हो, इसका ध्यान रखें। व्यर्थ व्यय से बचें। संतान के भविष्य के बारे में सोचकर परेशान हो सकते हैं। मध्याह्न के बाद मन में प्रसन्नता और शरीर में स्फूर्ति का अनुभव होगा। व्यापारी वर्ग को उगाही का धन प्राप्त हो सकेगा। मान-प्रतिष्ठा और उच्च पद प्राप्त होगा।
सिंह:

आज का दिन आपके लिए मध्यम फलदायी रहेगा अनैतिक कार्यों से दूर रहें। शारीरिक और मानसिक श्रम अधिक हो सकता है। आकस्मिक धनलाभ होगा। संतान के विषय में चिंता रहने के कारण निरर्थक खर्च करना पड़ सकता है। प्रतिस्पर्धियों के साथ वाद -विवाद टालें। नकारात्मकता को भी अपने से दूर रखें।
कन्या:

आज आपको मान-सन्मान प्राप्त होगा। व्यावसायिक क्षेत्र में साझेदारों के लिए समय अनुकूल है। मनोरंजन के क्षेत्र में आपका दिन आनंदपूर्ण बीतेगा। व्यापारियों को उगाही का धन मिलने की संभावना है। मध्याह्न के बाद स्वास्थ्य नरम-गरम हो सकता है। आकस्मिक लाभ होने की संभावना है। ईश्वर भक्ति और आध्यात्मिक चिंतन मन को शांति प्रदान करेगा।
तुला:

आजका दिन आपके लिए शुभ फलदायी है। किसी भी कार्य को आप आत्म विश्वास पूर्वक कर सकेंगे। मन को शांत रखें। घर में वातावरण आनंददायी और शांतिप्रद रहेगा। वाणी पर संयम रखें। कलाकारों के लिए आज का दिन शुभ है, उनके कार्य निपुणता और कला की सूझ को प्रदर्शित करने का अवसर मिलेगा। मनोरंजन के वातावरण में आज आप बहुत आनंदित रहेंगे और इसमें आपके मित्र और संबंधी भी सहकार देंगे।
वृश्चिक:

आज आपको साहित्यिक प्रवृत्ति करना रुचिकर लगेगा। विद्यार्थियों के लिए भी समय अनुकूल है। शेयर-सट्टे में लाभ होगा। मनोबल दृढ और आत्म विश्वास भरपूर होगा। स्वास्थ्य अच्छा रहेगा। प्रतिस्पर्धियों के समक्ष विजय प्राप्त होगी। फिर भी प्रत्येत कार्य को शांति से करें। व्यवसाय में साथ काम करने वालों का सहयोग प्राप्त होगा।
धनु:

आज का दिन मध्यम फलदायी होगा। दांपत्य जीवन में मामूली बात पर मनमुटाव होने की आशंका है। पति-पत्नी दोनों में से किसी का स्वास्थ्य खराब होने की आशंका है। व्यापारीगण साझेदारों के साथ धैर्य से काम लें। मध्याह्न के बाद प्रसन्नता का अनुभव करेंगे। स्वभाव में प्रेम भाव में वृद्धि होगी। विद्यार्थियों के लिए आज का दिन शुभ है।
मकर:

जीवनसाथी के साथ व्यवहार अधिक मधुरतापूर्ण होगा। मित्रों के साथ पर्यटन पर जाने का आयोजन बना पाएंगे। भाईयों के साथ संबंध अच्छे रहेंगे। मान-सम्मान में वृद्धि होगी। प्रतिस्पर्धियों पर विजय प्राप्त होगी। मध्याह्न के बाद आकस्मिक दुर्घटनाओं के कारण आपकी मानसिक स्वस्थता अस्वस्थता में परिवर्तित हो सकती है। माताजी के स्वास्थ्य का ध्यान रखें।
कुंभ:

नौकरी या व्यावसायिक स्थल पर संभलकर कार्य करें। उच्चाधिकारियों के नकारात्मक रवैये के कारण आपको कष्ट हो सकता है। माताजी के स्वास्थ्य का ध्यान रखें। आर्थिक नुकसान की आशंका है। मध्याह्न के बाद आपके विचारों में स्थिरता दिखाई देगी। किसी कलात्मक प्रवृत्ति की ओर आप मुड़ेगे। परिवार में सुख-शांतिपूर्ण वातावरण बना रहेगा।
मीन:

आज आपके घर में धार्मिक कार्य होंगे। परिवार में आनंदमय वातावरण रहेगा। कार्य सफलता मिलेगी। शारीरिक और मानसिक स्वास्थ्य का ध्यान रखें। नए कार्य के लिए शुभ दिन है। मध्याह्न के बाद आपके स्वभाव में क्रोध अधिक रहेगा। इसलिए आपके वाणी और व्यवहार को संतुलित रखना आवश्यक है। परिजनों के साथ अधिक वाद-विवाद न करें। खान-पान में भी ध्यान रखें। नकारात्मक विचारों को प्रभावित न होने दें।

Source : Agency