एक वक्त था जब टीवी पर कॉमिडी शोज़ की भरमार थी और उनका पॉप्युलैरिटी ग्राफ भी अच्छा था। 'कॉमिडी नाइट्स बचाओ' से लेकर 'एंटरटेनमेंट की रात', 'कॉमिडी सर्कस' जैसे कई शोज़ टीवी की दुनिया में अपनी धाक जमा रहे थे, लेकिन वक्त के साथ इनमें कमी होती गई और एक बाद एक, लगभग सभी कॉमिडी शोज़ बंद हो गए।

कपिल शर्मा ने 'कॉमिडी नाइट्स विद कपिल' के साथ कॉमिडी को नए रंग और कलेवर में पेश किया, लेकिन सुनील ग्रोवर से हुए झगड़े और अन्य विवादों के चलते उनका शो भी कुछ वक्त बाद ऑफ-एयर हो गया। हालांकि अब एक बार फिर टीवी की दुनिया में कॉमिडी धमाकेदार दस्तक देने वाली है।

कपिल शर्मा एक बार फिर 'कॉमिडी नाइट्स विद कपिल' के साथ टीवी पर वापसी करने वाले हैं, तो वहीं कमीडियन भारती सिंह भी अपना कॉमिडी शो लेकर आ रही हैं, जिसका नाम है 'भारती का शो: आना ही पड़ेगा'। इस शो को उनके पति हर्ष लिंबाचिया प्रड्यूस कर रहे हैं। इस शो का प्रोमो भी ऑन-एयर हो चुका है।

इनके अलावा और भी कई कॉमिडी शोज़ प्लान किए जा रहे हैं, जिनकी जल्द अनाउंसमेंट हो सकती है। इस आधार पर यकीनन कहा जा सकता है कि टीवी पर फिर से कॉमिडी का तड़का लगने वाला है और यह इस बार तीखा व मसालेदार होगा।

फिलहाल तो टीवी पर सुपरनैचरल शोज़ की बहार है। जहां 'नागिन 3' टीआरपी में टॉप पर चल रहा है, वहीं दर्शक 'कयामत की रात', कौन है?' और 'नज़र' जैसे शोज़ भी पसंद कर रहे हैं।

Source : Agency