लॉस एंजेलिस
ब्रिटिश अभिनेत्री केरी मुलिगन का कहना है कि हॉलीवुड में कामकाजी मां होना बेहद मुश्किल भरा है। आगामी फिल्म ‘वाइल्डलाइफ’ में वह जेक जिलेनहाल के अपोजिट शराब की लती एक महिला का किरदार निभाने के लिए तैयार हैं। 

वेबसाइट ‘डेलीमेल डॉट को डॉट यूके’ के मुताबिक, ‘रेडियो टाइम्स’ को दिए साक्षात्कार में मुलिगन (33) ने कहा कि हॉलीवुड गर्भवती महिलाओं और नई माताओं के साथ कैसे पेश आए और इनका ख्याल रखा जाए, इसे नहीं जानता है। 

फिल्म ‘सफ्रागेट’ की अभिनेत्री ने कहा कि फिल्म उद्योग में कामकाजी मां होना मुश्किल भरा है, क्योंकि बच्चे की देखभाल जटिल है। 

दो बच्चों की मां मुलिगन ने कहा, ‘‘मैंने कभी भी ऐसा सेट नहीं देखा, जहां उनके पास बच्चों की देखभाल की व्यवस्था हो, लेकिन मैं कई ऐसे सेट पर रही हूं, जहां कई लोगों के बेहद छोटे बच्चे होते थे। ‘मडबाउंड’ (2017 नेटफ्लिक्स ड्रामा) के सेट पर और ‘वाइल्डलाइफ’ के सेट पर मेरी बेटी मौजूद रही, लेकिन उन्हें बच्चों की देखभाल का इंतजाम करना पड़ा। यह हमेशा से बेहद जटिल रहा है।’’

अभिनेत्री ने कहा कि बच्चे की देखभाल की व्यवस्था होने से कई प्रतिभाशाली लोगों के लिए सेट पर पहुंचकर अपना काम करना आसान होगा। मुलिगन ने ब्रिटिश बैंड ‘ममफोर्ड एंड संस’ के सदस्य मार्कस ममफोर्ड से शादी की है। वह तीन वर्षीय बेटी एवलिन ग्रेस और 14 महीने के बेटे विलफ्रेड की मां हैं।

Source : Agency