उज्जैन
मध्यप्रदेश के उज्जैन में अवैध रूप से ले जाए जा रहे  पान मसाला  पर कार्रवाई करते हुए जीएसटी टीम ने एक लग्जरी बस को जब्त किया है. बस में अवैध रूप से बड़ी मात्रा में पान मसाले का परिवहन किया जा रहा था. जीएसटी की टीम द्वारा उज्जैन में यह पहली कार्रवाई थी. पकड़े गए बस को माधवनगर थाने में रखा गया है.

जीएसटी की टीम को जानकारी मिली थी कि उज्जैन से किसी बस में भारी मात्रा में पान मसाला भरकर लाया जाया जा रहा है. इसके बाद मामले को गंभीरता से लेेते हुए जीएसटी की टीम ने इंदौर टोल नाके के पास बस को पकड़ लिया.

अधिकारियों ने जब बस चालक से पूछताछ की तो पता चला कि उसके पास न तो पान मसाले का बिल है और न ही बस का आरटीओ संबंधित कागज. इस दौरान पता लगा कि बस में सीटों पर भी बक्सों में पान मसाले के पाउच भरे पड़े हैं. जिसके बाद जीएसटी अधिकारी बस चालक और बस को उज्जैन के माधव नगर थाने लेकर पहुंचे. पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है.

माधव नगर थाना प्रभारी के मुताबिक जब्त किया गया माल जिसका भी है, उसे संबंधित पेपर दिखाने का मौका दिया जाएगा. अगर सामान का बिल नहीं दिखाया जाता है तो उस पर जीएसटी एक्ट के तहत कार्रवाई की जाएगी.

Source : Agency