रोम 

इटली के डेप्युटी पीएम मातेओ साल्विनी और उनकी गर्लफ्रेंड एलिजा इजोआर्दी का खूबसूरत रिश्ता आखिरकार टूट गया। हालांकि, टीवी ऐंकर एलिजा ने इस रिश्ते के टूटने पर कोई औपचारिक ऐलान या प्रेस ब्रीफिंग की जगह इंस्टाग्राम पर सेल्फी पोस्ट कर दुनिया को रिश्ता खत्म होने की बात बताई। एलिजा ने साल्विनो के साथ बिताए खूबसूरत पलों की याद में बेड पर अंतरंग पलों के दौरान खींची सेल्फी पोस्ट किया। हालांकि, उनके इस तरह से ब्रेकअप के ऐलान को खुद इटली में कुछ लोगों ने गरिमामय तरीका नहीं माना।  
 जिस वक्त 35 साल की एलिजा ने देश के डेप्युटी पीएम से ब्रेकअप की घोषणा की, उस वक्त साल्विनी घाना के लिए एक फ्लाइट ले रहे थे। ऐंटी इमिग्रेंट लीग पार्टी के नेता साल्विनी की पहचान प्रवासियों के प्रति सख्त रवैये के लिए है। वह देश के आंतरिक मामलों के मंत्री भी हैं। साल्विनी और एलिजा 3 साल से रिश्ते में थे और दोनों की तस्वीरें यूरोपीय मीडिया में काफी लोकप्रिय थीं। 
डेप्युटी पीएम और उनकी गर्लफ्रेंड के ब्रेकअप को देश के सभी प्रमुख अखबारों और वेबसाइट ने जगह दी है। हालांकि, रोम की मीडिया में प्रमुख खबरें इटली और यूरोपियन कमिशन के बीच बजट को लेकर हुए झगड़े और पिछले महीने आए तूफान के कारण हुई बर्बादी का आकलन था। ऐसी गंभीर खबरों के बीच में देश के सर्वोच्च नेताओं में से एक के 3 साल पुराने रिश्ते के टूटने की खबर भी छाई रही। रोम में पपराजी हर वक्त इस कपल के पीछे लगे रहते थे, फिर वह वेनिस में नौका की सैर यो या फिर उनका बीच पर एक-दूसरे को किस करना। 

35 साल की इजोआर्दी ने ब्रेकअप के लिए जिस तस्वीर को चुना, वह काफी खास है। इस तस्वीर में डेप्युटी पीएम गहरी नींद में सोए हुए नजर आ रहे हैं, जबकि इजोआर्दी सेल्फी खींच रही हैं। अपने ब्रेकअप नोट में लोकप्रिय टेलिविजन टॉक शो होस्ट ने लिखा, 'यह असल में वह नहीं है जो हमने एक-दूसरे को दिया और जिसे मैं मिस करूंगी, लेकिन वह है जो हम आज भी एक-दूसरे को देते हैं। बहुत सारा सम्मान उस सच्चे प्यार के लिए जो कभी था, शुक्रिया, मातेओ...' 

Source : Agency