कौन बनेगा करोड़पति के 10 सीजन के सोमवार के एपिसोड में फास्टेस्ट फिंगर में सबसे जल्दी जवाब देकर हॉट सीट पर पहुंचे यशराज सिंह डोडिया. अहमदाबाद, गुजरात के रामपुरा गांव से आए यशराज सिविल सर्विसेज की तैयारी कर रहे हैं.

यशराज ने बताया कि वो जहां से आते हैं वहां के लोग किसानी पर निर्भर हैं और वहां शिक्षा के साधन भी कम हैं. जिसके चलते यश घर से 28 किलोमीटर दूर के लिए जाते थे. यशराज ने बताया कि वो यहां से जो भी धनराशि जीतेंगे उसे अपने गांव की जरूरतों पर खर्च करना चाहते हैं.

वहीं खेल की शुरुआत अभिनेता आमिर खान की फिल्म से जुड़े सवाल से हुई. इसके बाद अगला सवाल कार से जुड़ा था इस पर अमिताभ ने एक याद ताज़ा करते हुए बताया कि शुरू से ही उन्हें भी कार का काफी शौक था. उन्होंने बताया कि जब उनका वक्त ठीक हुआ तो उन्होंने एक बड़ी गाड़ी खरीदी लेकिन अमिताभ के मुताबिक उनकी जिंदगी में अचानक परिस्थितियां ख़राब हुईं तो उन्हें वो गाड़ी बेचनी पड़ी.

अमिताभ बताते हैं कि उनका गाड़ियों का शौक नहीं गया तो इस शौक को पूरा करने के लिए उन्होंने मारुती 800 खरीदी. अमिताभ हंसते हुए कहते हैं कि उस गाड़ी में एक आराम था कि जब मैं उस गाड़ी से जाता था तो लोग पहचानते नहीं थे.

यशराज काफी मजबूती से खेल रहे थे लेकिन 14वें सवाल पर वो अटक गए और उन्होंने अपनी आखिरी बची लाइफलाइन जोड़ीदार भी इस्तेमाल कर ली. लेकीन जोड़ीदार के रूप में आए उनके पिता ने उन्हें सुझाव दिया कि उन्हें क्विट कर देना चाहिए.

इसके बाद अमिताभ ने उस सवाल का जवाब दिया हैरान करने वाली बात ये थी कि जिस जवाब को यशराज सोच रहे थे असल में वही सही उत्तर था. ऐसे में अगर यशराज अपने जवाब के साथ जाते तो वो 50 लाख रुपए भी जीत सकते थे. लेकिन इस शो से वो 13वें सवाल का सही जवाब देकर 25 लाख रुपए जीत कर घर लौट गए.

बहरहाल अब जब वो बचे हुए समय में ही क्विट कर गए हैं तो एक बार फिर फास्टेस्ट फिंगर राउंड होगा.

Source : Agency