रायपुर 
नक्सली संगठन को लेकर एक बड़ी खबर आ रही है. सूत्रों के मुताबिक नक्सल कमांडर गणपति ने अपना पद छोड़ दिया है. इसको लेकर लंबे समय से अटकलें लगाई जा रहीं थीं. इसके बाद जानकारी मिल रही है कि नक्सल संगठन का टॉप लीडर गणपति ने अपना पद छोड़ दिया है. वो संगठन में महासचिव के पद पर था. हालांकि इसको लेकर नक्सल संगठनों की ओर से कोई पुष्टि नहीं की गई है.

सूत्रों के मुताबिक नंबल्ला केशव राव नक्सल संगठन का नया महासचिव बनाया गया है. बताया जा रहा है कि 63 वर्षीय नंबल्ला केशव के लिए गणपति ने पद छोड़ा है. गणपति तेलांगनान के बीरपुर का रहने वाला है, लेकिन छत्तीसगढ़ में नक्सल हिंसा की बड़ी घटनाओं का मास्टर माइंड भी बताया जाता रहा है. सुरक्षबलों के लिए गणपति शुरू से ही चुनौती बना रहा है.

नंबल्ला के संबंध मिली जानकारी के अनुसार वो आंध्रप्रदेश के श्रीकाकुलम का रहने वाला बताया जा रहा है. सूत्रों की मानें तो गणपति को इसलिए पद छोड़ा है. क्योंकि नक्सल संगठन चाहता था कि कोई युवा संगठन का जिम्मा संभाले. हालांकि पद को लेकर नक्सल संगठन की ओर से कोई भी पुष्टि खबर लिखे जाने तक नहीं की गई. सुरक्षा बल के जवान भी मामले पर नजर बनाए हुए हैं.

Source : Agency