जम्मू 
भारत-पाकिस्तान सीमा पर मंगलवार शाम दिवाली की खास रौनक देखने को मिली। भारत और पाकिस्तान के सैनिकों ने हर साल की तरह इस साल भी खास अंदाज में दिवाली का जश्न मनाया। पुंछ जिले में नियंत्रण रेखा (एलओसी) के पास दोनों तरफ से आपस में मिठाइयों का आदान-प्रदान किया। उधर, लद्दाख में मुश्किल हालात में भी डटे हुए भारतीय सैनिकों ने दीये जलाकर दिवाली मनाई और एक-दूसरे को शुभकामनाएं दीं।  

जानकरी के मुताबिक जवानों ने मेंढर और पुंछ सेक्टरों में नियंत्रण रेखा पर स्थित दो पारगमन चौकियों पर मिठाइयों का आदान-प्रदान किया। एक रक्षा सूत्र ने बताया, दिवाली की पूर्व संध्या पर मंगलवार को दो पारगमन चौकियों पर दोनों सेनाओं (भारत-पाक) ने मिठाइयों का अदान-प्रदान किया। 

बता दें कि यहां परंपरा के अनुसार, दोनों सेनाएं दोनों देशों में होने वाले राष्ट्रीय और धार्मिक उत्सव के अवसर पर एक-दूसरे के साथ मिठाइयों का आदान-प्रदान करती हैं। 

इस दौरान अटारी-बाघा बॉर्डर पर दिवाली की पूर्व संध्या पर बीएसएफ के जवान नाचते-गाते खुशियां मनाते दिखे। इसका विडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। वायरल विडियो में दिख रहा है कि जगमग रोशनी के बीच बीएसएफ जवान एक-दूसरे से गले मिल रहे हैं और साथ में डांस कर रहे हैं। 

Source : Agency