यरुशलम 
दिवाली की खुशियां मना रहे भारत को इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने विशेष बधाई भेजी है, जिसमें उन्होंने भारत के साथ-साथ अपने खास दोस्त नरेंद्र मोदी का भी जिक्र किया है। नेतन्याहू ने भारत को बधाई देने के लिए हिंदी और इंग्लिश दोनों भाषाओं का सहारा लिया है। साथ ही उन्होंने भारतवासियों और मोदी से पूछा है कि वह कहां-कहां इस त्योहार को मना रहे हैं। इसके जवाब में पीएम मोदी ने इजरायल की भाषा हिब्रू में ट्वीट किया। 
इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने हिंदी और इंग्लिश दोनों में ट्वीट किया। अपने हिंदी के ट्वीट में उन्होंने लिखा, 'इजराइल के लोगों की ओर से, मैं अपने प्यारे दोस्त नरेंद्र मोदी और भारत के लोगों को दिवाली की शुभकामनाएं देना चाहता हूं। रोशनी के इस चमकदार त्योहार से आपको खुशी और समृद्धि मिले। हमें बेहद खुशी होगी अगर आप इस ट्वीट का उत्तर, उस शहर के नाम से दें जहां आप यह त्योहार मना रहे है।' इसके जवाब में लोग नेतन्याहू का शुक्रिया बोल रहे हैं और बता भी रहे हैं कि वह कहां पर दिवाली मना रहे हैं। 

इसपर पीएम मोदी ने लिखा, बीबी, मेरे प्यारे दोस्त। दीवाली की शुभकामनाओं के लिए बहुत बहुत धन्यवाद। हर साल इस दिन में सीमावर्ती इलाकों में जाता हूं और अपने सैनिकों से मिलता हूं। इस साल भी, मैं बहादुर सैनिकों के साथ समय बिताउंगा। आपके साथ कल वहां की तस्वीरें शेयर करूंगा।' 

बता दें कि इस बार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी केदारनाथ में दिवाली मनाने वाला हैं। इसके लिए पीएम 7 नवंबर को ही केदारनाथ पहुंच सकते हैं। दिवाली के मौके पर पीएम केदारनाथ में करीब 400 मीटर ऊंची ध्यान गुफा (मेडीटेशन केव) सहित कई नई चीजों का दर्शन करेंगे। 

Source : Agency