रायपुर 

छत्‍तीसगढ़ के भिलाई में चुनावी सभा से लौट रहे यूथ कांग्रेस के एक नेता के होंठ और जीभ काटने का मामला सामने आया है। राज्‍य में इन दिनों विधानसभा चुनाव प्रचार अपने चरम पर है और पीड़‍ित राहुल दानी सज्‍जा विधानसभा सीट पर चुनावी जनसभा को संबोधित करने के बाद लौट रहे थे। वह करीब 5 दिनों तक अचेतावस्‍था में पड़े रहे और सोमवार को जब उन्‍हें होश आया तो उन्‍होंने मामला दर्ज कराया। 

पुलिस ने अज्ञात लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है और मामले की जांच कर रही है। दानी ने अपनी शिकायत में कहा है कि 31 अक्‍टूबर की रात को उन पर हमला हुआ। वह धामदा में एक रैली के बाद लौट रहे थे। उन्‍होंने कहा कि शिवनाथ नदी के पास हमलावरों ने उन पर हमला किया और उनकी जीभ तथा होंठ काट दिया। 

हमलावरों ने कथित रूप से सज्‍जा विधानसभा क्षेत्र में प्रचार करने के लिए भी धमकी दी जहां से विधानसभा में प्रतिपक्ष के नेता रविंद्र चौबे मैदान में हैं। घायल अवस्‍था में हमलावर उन्‍हें सड़क पर छोड़ गए। वहां से गुजर रहे गांववालों ने उन्‍हें देखा और एक स्‍थानीय अस्‍पताल में ले गए। बाद में उन्‍हें भिलाई के एक अस्‍पताल में भर्ती कराया गया। घटना के 5 दिन बाद उन्‍हें होश आया। 

इस मामले में दुर्ग के एसपी डॉक्‍टर संजीव शुक्‍ला ने कहा कि अस्‍पताल में भर्ती कराए जाने से पहले और होश में आने के बाद दिए गए राहुल के बयान में विरोधाभास है। उन्‍होंने कहा कि राहुल ने शुरू में कहा था कि दुर्घटना में उनको चोट लगी है लेकिन बाद में कहा कि राजनीतिक विद्वेष के कारण उन पर हमला हुआ है। जीभ काटने की वजह से राहुल बोल नहीं पा रहे हैं। 
 

Source : Agency