वॉशिंगटन 

अमेरिकी सीनेट के लिए हुए चुनाव के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में राष्ट्रपति डॉनल्ड ट्रंप पत्रकारों से उलझ गए। वाइट हाउस में आयोजित प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान पत्रकारों के बहस करने से गुस्साए ट्रंप ने एक रिपोर्टर को 'असभ्य और क्रूर' करार दिया, जबकि एक पत्रकार पर नस्लीय सवाल करने का आरोप लगाया। करीब डेढ़ घंटे की प्रेस कॉन्फ्रेंस के बीच वह कई बार रिपोर्टरों के सवालों का जवाब देने की बजाय माइक्रोफोन छोड़ कर चले गए।  
 
ट्रंप ने कहा, 'यह मीडिया का शत्रुओं जैसा व्यवहार है। सो सैड।' यही नहीं गुस्साए ट्रंप ने कथित तौर पर नस्लीय सवाल पूछने वाले सीएनएन के रिपोर्टर जिम अकोस्टा का प्रेस पास निलंबित कर दिया। इस बीच अमेरिका के प्रेस संगठनों ने ट्रंप प्रशासन के इस फैसले का विरोध किया है। सीएनएन के रिपोर्टर ने ट्रंप से सेंट्रल अमेरिका से आने वाले प्रवासियों को लेकर सवाल पूछा था। ट्रंप इन लोगों को कई बार क्रिमिनल करार दे चुके हैं।
 

इस पर ट्रंप ने जवाब दिया था, 'मैं समझता हूं कि मुझे देश चलाने दो और तुम सीएनएन चलाओ।' इस पर सीएनएन के रिपोर्टर ने जब दूसरे पत्रकार को माइक्रोफोन देने से मना कर दिया तो ट्रप ने कहा कि अब काफी हो चुका है और माइक्रोफोन नीचे रख दो। 


इसके बाद रिपोर्टर ने पूछा कि क्या जांच को लेकर लग रहे आरोपों से आप चितिंत हैं तो ट्रंप ने बिफरते हुए कहा, 'मैंने तुम्हें क्या कहा, सीएनएन को शर्मिंदा होना चाहिए कि तुम उसके साथ काम करते हो। तुम बेहद असभ्य और क्रूर आदमी हो। तुम्हें सीएनएन के साथ काम नहीं करना चाहिए।' 
 

Source : Agency