नई दिल्ली
भारत की स्टार बैडमिंटन खिलाड़ी पीवी सिंधु और किदांबी श्रीकांत चीन ओपन के क्रमश: महिला और पुरुष वर्ग के क्वॉर्टर फाइनल में पहुंच गए हैं। वर्ल्ड नंबर-3 सिंधु ने महिला एकल वर्ग प्री-क्वॉर्टर फाइनल में थाइलैंड की बुसानान को मात दी, जबकि वर्ल्ड नंबर-9 श्रीकांत ने पुरुष एकल वर्ग में इंडोनेशिया के टॉमी सुगियार्टो को हराया। 

सिंधु ने 2016 में पहली बार चीन ओपन के खिताब को अपने नाम किया था। उन्होंने वर्ल्ड नंबर-26 बुसानान को 37 मिनटों तक चले मुकाबले में सीधे गेमों में 21-12, 21-15 से मात देकर अंतिम-8 में प्रवेश किया। बुसानान के खिलाफ सिंधु की यह 10वीं जीत है। थाईलैंड की खिलाड़ी के खिलाफ खेले गए अब तक 10 मैचों में उन्होंने सभी अपने नाम किए हैं। क्वॉर्टर फाइनल में सिंधु का सामना चीन की खिलाड़ी बिंगजियाओ से होगा। 

श्रीकांत ने वर्ल्ड नंबर-10 सुगियार्टो को 45 मिनट तक चले मुकाबले में 10-21, 21-9, 21-9 से मात देकर अंमित-8 में प्रवेश कर लिया है। सुगियार्टो और श्रीकांत का समाना दो साल बाद एक-दूसरे से हुआ। अब तक दोनों के बीच में हुए छह मुकाबलों का स्कोर 3-3 से बराबर हो गया है। क्वॉर्टर फाइनल में अब भारतीय खिलाड़ा का सामना शुक्रवार को चीनी ताइपे के खिलाड़ी चोउ तिएन चेन से होगा। 

Source : Agency