रायपुर 
छत्तीसगढ़ में गुरुवार को दीपावली के दूसरे दिन पारंपरिक मातर पर्व मनाया जा रहा है. चुनावी समर में पर्व के खुशियों के बीच नक्सलियों ने खलल डाला है. दंतेवाड़ा में नक्सलियों ने फिर से बड़ा हमला किया है. इसके अलावा छत्तीसगढ़ के चुनावी समर में अयोध्या में राम मंदिर निर्माण को लेकर फिर से बयानबाजी की गई है. जानते हैं कि चुनावी समर में आज शाम साढ़े पांच बजे तक कौन सी घटनाएं सुर्खियां बनीं.

दंतेवाड़ा में नक्सलियों ने एक यात्री बस को निशाना बनाया है. यात्री बस में सीआईएसएफ के जवान भी सवार थे. दंतेवाड़ा के बचेली स्थिति एनएमडीसी के आकाश नगर में नक्सलियों ने घटना को अंजाम दिया है. इसमें सीआईएसएफ का एक जवान शहीद हो गया है. इसके अलावा चार आम नागरिकों की भी मौत हुई है. घटना बचेली थाना क्षेत्र में हुई है. सीआईएसफ के दो अन्‍य जवान घायल भी हुए हैं. घायल जवानों को बेहतर इलाज के लिए राजधानी रायपुर में एयरलिफ्ट किया गया.

अयोध्या में राम जन्मभूमि पर विवादित भूमि पर अभी मंदिर और मस्जिद का मामला थमा नहीं है वहीं अब इस जमीन पर एक और दावेदारी तेज हो रही है. रामजन्मभूमि विवाद पर केंद्रीय सामाजिक कानून न्याय राज्य मंत्री रामदास अठावाले ने राजधानी रायपुर में कहा कि अभी सुप्रीम कोर्ट का जजमेंट जनवरी में आ सकता है. कानून हाथ लेकर मंदिर बनाना ठीक नहीं है. उन्होंने कहा कि वहां हिन्दुओं के लिये राम मंदिर तो बनना ही चाहिएं और मुस्लिमों के के लिये मस्जिद भी बननी चाहिए. उन्होंने नया दांव चलते हुए कहा कि वैसे तो कई सारे लोगों का क्लेम हो सकता हैं वहां तो हमारे बुद्ध का मंदिर था. वहां उत्खनन करेंगे तो बुद्ध के अवशेष मिलेंगे. इसलिए तो हम दोनों के झगड़ों में नहीं पड़ना चाहते, कुछ हमारे बुद्धिस्ठों की याचिका सुप्रीम कोर्ट में है उन्होंने दावा किया है कि ओरिजनल जमीन के मालिक वो हैं.

Source : Agency