गुवाहाटी
नार्थईस्ट युनाइटेड एफसी ने हीरो इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के मौजूदा सत्र में अभी तक हार का सामना नहीं किया है और शुक्रवार को मुंबई सिटी एफसी के खिलाफ मुकाबले में टीम अपना लय बरकरार रखना चाहेगी। यहां के इंदिरा गांधी एथलेटिक्स स्टेडियम में खेले जाने वाले मुकाबले से पहले तालिका में तीसरे स्थान पर काबिज नार्थईस्ट और पांचवें स्थान पर बैठी मुंबई के बीच में सिर्फ एक अंक का फासला है, मेजबान टीम ने हालांकि मुंबई से एक मैच कम खेला है। हाइलैंडर्स के नाम पहचाने जाने वाले नार्थईस्ट यूनाइटेड इस मैच में पांच मैचों में 11 अंक है तो वही मुंबई सिटी एफसी के छह मैचों में 10 अंक हैं।

नार्थईस्ट ने नए कोच एल्को स्कोटोरी के मार्गदर्शन में सीजन की शानदार शुरुआत की है। बार्थोलोमेव ओग्बेचे और फर्नांडो गालेगो नार्थईस्ट के अटैक की मजबूत कड़ी हैं और विपक्षी टीमों के लिए खतरा बने हुए हैं। ओग्बेचे सीजन में एफसी गोवा के फेरान कोरोमिनास के साथ अभी तक सबसे ज्यादा गोल करने वाले खिलाड़यिों की सूची में संयुक्त रूप से पहले स्थान पर बने हुए हैं। उन्होंने पांच मैचों में छह गोल किए हैं। वहीं गालेगो असिस्ट करने में शीर्ष पर हैं। उनके नाम पांच मैचों में चार असिस्ट हैं। स्कोटोरी के रहते टीम का घर से बाहर रिकार्ड अच्छा है। उसने अभी तक घर से बाहर तीन मैच खेले हैं और तीनों में उसे जीत मिली है। इस टीम को हालांकि घर में अभी भी जीत का खाता खोलना है। वहीं प्रदर्शन में निरंतरता की कमी झेल रही कोच जॉर्ज कोस्टा की मुंबई अपनी छाप छोड़ने को बेसब्र है।

कोस्टा ने कहा कि नार्थईस्ट ने सीजन की शानदार शुरुआत की है। मैं पिछले दो-तीन दिनों से उनकी टीम को देख रहा हूं, वो शानदार टीम है। 90 मिनट एकजुट होकर खेलने की बात हैं उसमें नार्थईस्ट शानदार है। इसका मतलब है कि हमारे सामने कड़ी चुनौती है, लेकिन कल मैदान पर 11 खिलाड़यिों के सामने 11 खिलाड़ी होंगे। हम भी अच्छा कर सकते हैं। हमारा मकसद अपने घर तीन अंक के साथ लौटना है। एफसी गोवा के हाथों 5-0 से मात खाने के बाद मुंबई ने शानदार वापसी करते हुए दिल्ली डायनामोज और चेन्नइयन एफसी को मात दी है। गोलपोस्ट के सामने माउदोउ साउगोउ की फॉर्म नार्थईस्ट के डिफेंस की परीक्षा ले सकती है। यह कोस्टा के लिए खुशी की बात है। ग्रकिक एंड कंपनी ने अभी तक सिर्फ छह गोल खाए हैं और इतने ही गोल मुंबई ने इस सीजन में अभी तक दागे हैं। 

स्कोटोरी को हालांकि डिफेंस में गुरंिवदर सिंह  की कमी खलेगी जो चोट के कारण मैच नहीं खेल पाएंगे। कोच हालांकि इससे ज्यादा ंिचतित नहीं हैं। स्कोटोरी ने कहा कि हमारे पास गोल के सामने अच्छा खेलने वाले खिलाड़ी हैं। हमारी कोशिश अपने विपक्षी से एक गोल ज्यादा करने की है। मैंने ऐसा सुना था कि हमारा डिफेंस कमजोर था, लेकिन इस समय हम बेंगलुरू एफसी के बाद सबसे कम गोल खाए हैं। हम काफी संगठित टीम हैं और हम मुंबई के खिलाफ भी इसे जारी रखना चाहेंगे।
 

Source : Agency