नई दिल्ली

आमिर खान की दिवाली पर रिलीज हुई फिल्म ठग्स ऑफ हिंदोस्तान की कमजोर कहानी का सोशल मीडिया पर जमकर मजाक उड़ रहा है. फिल्म क्रिटिक्स और सेलेब्र‍िटीज को भी ठग्स ऑफ हिंदोस्तान ने निराश किया. कवि और नेता कुमार विश्वास से लेकर फिल्म क्रिटिक तरण आदर्श तक ने फिल्म को कमजोर बताया.

कुमार विश्वास ने टि्वटर पर लिखा है- "आप लोग भी ठग्स ऑफ हिंदोस्तान जरूर देखें. हम अकेले ही क्यों ठगे जाएं." एक अन्य ट्वीट में उन्होंने लिखा- "ठग्स ऑफ हिंदोस्तान देखी, टाइटल एकदम ठीक है, ठग लिया." फिल्म क्रिटिक तरण आदर्श ने भी इसे निराशाजनक बताया. उन्होंने 2 स्टार दिए. क्रिटिक कोमल नाहटा ने लिखा- बड़ी निराशा हुई. बड़े पैमाने पर रिलीज बड़े स्टारकास्ट वाली ये फिल्म बॉक्स ऑफिस पर हतोत्साहित करती है.
 
राइटर भावना अरोड़ा ने लिखा- "सुना है आमिर खान ने ठग्स ऑफ हिंदोस्तान में बहुत ओवर एक्ट किया है. उन्हें कटरीना कैफ को हर्जाना देना चाहिए." फिल्म क्रिटिक रोहित जायसवाल ने इसे साल की सबसे बड़ी डिजास्टर बताया. यूजर्स भी फिल्म को जमकर ट्रोल कर रहे हैं.

सोशल मी‍डिया यूजर्स की बात करें तो एक ने लिखा है ''मूवी का पहला हाफ बेकार है. स्क्रीनप्ले धीमा है. स्टोरी घटिया है. मैं सिनेमाहॉल में हूं और ट्विटर देख रहा हूं इसका मतलब आप समझ सकेत हैं कि मूवी कैसी है. इससे रेस-3 ज्यादा बेहतर थी.''

प्रतीक मिश्रा नाम के दूसरे यूजर ने लिखा- ''ठग्स देख रहा हूं. लेकिन कोई मूवी को देखने के इच्छुक नहीं है. सभी लोग अपने मोबाइल पर बिजी हैं. मूवी बहुत बोरिंग है और इसे देखना पैसे की बर्बादी है.''

दशकों बाद क्या फ्लॉप होगी आमिर की फिल्म?

11 साल पहले आमिर खान की फिल्म मंगल पांडे: द राइजिंग (2007) रिलीज हुई थी. ये मूवी उम्मीद के मुताबिक बिजनेस नहीं कर पाई थी. मगंल पांडे फ्लॉप हुई थी. 37 करोड़ के बजट में बनी मूवी ने 28 करोड़ का ही लाइफटाइम बिजनेस किया था. हालांकि इसके बाद रिलीज हुई आमिर की सभी फिल्मों ने बंपर कमाई की. अब ठीक 11 साल बाद आमिर की मूवी को दर्शकों और क्रिटिक्स के नेगेटिव कमेंट मिल रहे हैं. हालांकि फिल्म का बज इस तरह से बना है कि व्यावसायिक नुकसान होने की उम्मीदें कम हैं. ट्रेड एक्सपर्ट्स की राय में फिल्म का वीकेंड अच्छा जाएगा और ये आसानी से हिट हो जाएगी. 

Source : Agency