मथुरा

जाको राखे साइयां मार सके ना कोई कहावत तो आपने अक्सर सुनी होगी। अब मथुरा में यह कहावत सच साबित हुई है। दरअसल, मथुरा जंक्शन पर पहुंची जीटी सुपरफास्ट ट्रेन के नीचे एक युवक फिसल कर गिर गया। वह प्लेटफॉर्म और ट्रेन के बीच फंस गया। वहीं मौके पर मौजूद जीआरपी, आरपीएफ और रेलवे के अधिकारियों ने युवक को बचाने का प्रयास किया। युवक को 40 मिनट के रेस्क्यू ऑपरेशन के बाद बाहर निकाला गया।

 
दरअसल, दिल्ली से मद्रास की ओर जा रही जीटी एक्सप्रेस ट्रेन जैसे ही मथुरा जंक्शन प्लेटफॉर्म पर पहुंची। तभी मुरैना का एक लगभग 24 वर्षीय युवक मुरैना जाने के लिए ट्रेन में चढ़ रहा था। तभी ट्रेन चलने लगी और युवक का पैर फिसल गया। युवक ट्रेन और प्लेटफॉर्म के बीच में जाकर फंस गया। जिसके बाद ट्रेन को तुरंत रूकवाया और लोगों ने शोर मचाया तो मौके पर पहुंचे जीआरपी, आरपीएफ और रेलवे के अधिकारी ट्रेन के बीच में फंसे युवक को बचाने के प्रयास में लग गए।
 
इस दौरान युवक को निकालना मुश्किल हो गया, क्योंकि युवक बुरी तरीके से फंस गया था। युवक को बचाने के लिए लगभग 35 से 40 मिनट रेस्क्यू ऑपरेशन चला। जिसमें प्लेटफॉर्म के फूटपाथ को तोड़ा गया। तब उस व्यक्ति को बाहर निकाला जा सका। जब युवक को बाहर निकाल कर देखा तो युवक सही सलामत था। मगर थोड़ी बहुत चोट के चलते जिला अस्पताल में भर्ती करा दिया गया। युवक अब सुरक्षित है।

वहीं सभी लोगों ने युवक को रेलवे अधिकारी जीआरपी और आरपीएफ को धन्यवाद देते हुए कहा कि टीम का सराहनीय काम रहा। तभी युवक बच सका नहीं तो बड़ा हादसा हो सकता था।

Source : Agency