वाराणसी
उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 12 नवंबर को दीपावली एवं छठ पर्व के‘उपहार’के तौर पर वाराणसी में करीब ढाई हजार करोड़ रुपए के विकास परियोजनाओं का लोकार्पण एवं शिलान्यास करेंगे, जिसके लिए यहां के निवासियों को अपने घरों पर दीपावली के दीपक जलाए रखकर अभी से ही खुशियां मनानी चाहिए।

मोदी द्वारा अपने संसदीय क्षेत्र के रामनगर में गंगा तट पर स्थित देश के प्रथम मल्टी मॉडल ट्रमिनल (बंदरगाह), बाबतपुर-वाराणसी-4 लेन मार्ग समेत कई महात्वाकांक्षी परियोजनाओं का स्थलीय निरीक्षण एवं कार्यों की समीक्षा के बाद योगी ने संवादाताओं से कहा कि तैयारियां लगभग पूरी कर ली गई हैं। प्रधानमंत्री 12 नवंबर को दिन में करीब 12 बजे यहां पहुंचेगे और एक भव्य समरोह में अनेक योजनाओं को राष्ट्र को समर्पित करने के साथ ही कुछ की आधारशीला भी रखेंगे।  

योगी ने कहा, कि प्रधानमंत्री अपने संसदीय क्षे्त्र के प्रति कितने संवेदनशील हैं, यह यहां उनके द्वारा कराए जा रहे विकास कार्यों से पता चलता है। उन्होंने कहा कि मोदी अपने दौरे के दौरान दीवाली एवं छठ पर्व के शुभ अवसर पर कई बड़ी विकास परियोजनाओं का‘उपहार’देंगे। मल्टी मोडल टर्मिनल और बाबतपुर-वाराणसी फोर लेन मार्ग के अलावा रिंग रोड फेज-1, बिजली विकास से जुड़ी‘आईपीडीएस’एवं सीवर ट्रिटमेंट प्लांट समेत अनेक परियोजनाओं का उद्धाटन करेंगे।  
 

Source : Agency