जयपुर
राजस्थान में सात दिसंबर को होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के चुनावी दौरे की शुरुआत अलवर से होगी। वे 23 नवंबर को अलवर में चुनावी सभा को संबोधित करेंगे। चार दिसंबर तक प्रधानमंत्री राजस्थान में दस चुनावी रैलियों को संबोधित करेंगे।

राजस्थान में नामांकन की प्रक्रिया 12 नवंबर से शुरू होगी और 19 नवंबर तक चलेगी। इसके बाद 23 नवंबर से देश भर के बड़े नेताओं की चुनाव प्रचार दौरों की शुरुआत होगी। इसके तहत ही राजस्थान के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के दौरों को अंतिम रूप दे दिया गया है।

पार्टी सूत्रों के अनुसार, अलवर के बाद मोदी 26 नवंबर को जयपुर और भीलवाड़ा में रैली करेंगे। इसके बाद 27 नवंबर को नागौर और कोटा, 28 नवंबर डूंगरपुर के बेणेश्वर धाम और दौसा जिले के नांगल में भी प्रधानमंत्री की रैली होगी। इस तरह लगातार तीन दिन मोदी राजस्थान को देंगे। इसके बाद चार दिसंबर को हनुमानगढ़, सीकर और जोधपुर में प्रधानमंत्री की चुनावी सभाएं होंगी।
 
राजस्थान में प्रधानमंत्री की चुनावी सभाएं भरतपुर संभाग को छोड़कर सभी संभागों में होंगी। भरतपुर संभाग में मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे की गौरव यात्रा का कार्यक्रम भी नहीं हो पाया था। हालांकि दौरे की शुरुआत अलवर से की जा रही है, जो प्रशासनिक तौर पर जयपुर संभाग में है लेकिन भरतपुर के नजदीक है। इसी तरह दौसा में भी एक सभा होगी। इस तरह भरतपुर संभाग के निकटवर्ती दो जिलों में सभाएं कर इस संभाग को कवर किया जाएगा।

Source : Agency