नई दिल्ली
Google Duo ने सितंबर में पहली बार फिलीपीन्स में यूजर्स के लिए रिवॉर्ड्स प्रोग्राम पेश किया था। अब कंपनी ने भारत में भी इस कैश रिवॉर्ड्स की शुरुआत की थी। सपॉर्ट पेज के मुताबिक, भारत में गूगल डुओ के जरिए पहली कॉल करने पर कैश रिवॉर्ड जीतने का मौका है। यह रिवॉर्ड सीधे गूगल पे में जाएगा। गूगल का यह भी कहना है कि डुओ पर किसी दोस्त को साइनअप के लिए इनवाइट करने पर, जब नया यूजर शेयर किए गए इनवाइट लिंक के जरिए ऐप डाउनलोड कर पहली कॉल करता है तो दोनों यूजर्स को कैश रिवॉर्ड मिलेगा।

भारत में गूगल डुओ पर कैश रिवॉर्ड्स जीतने के लिए, यूजर के पास एक फोन नंबर और बैंक अकाउंट होना जरूरी है। बैंक अकाउंट्स को यूपीआई बेस्ड गूगल पे से लिंक करने पर ही यह ऑफर काम करता है। नए यूजर्स को कैश रिवॉर्ड्स के लिए गूगल डुओ पर पहली बार कॉल करना होगा। लिंक रेफर करने वाले यूजर को ऐसे व्यक्त को लिंक साझा करना होगा जिन्होंने गूगल डुओ पर कभी साइन अप नहीं किया है। नए यूजर को यूनीक इनवाइट लिंक भेजने के लिए डुओ ऐप में Invite friends > Share invite लिंक पर क्लिक करें। जिसे लिंक मिला है, उसके द्वारा ऐप पर रजिस्टर करने के बाद रिवॉर्ड से जुड़ा एक ईमेल लिंक भेजने वाले यूजर्स को मिलेगा। डुओ ऐप में कर भी कैश को रिडीम किया जा सकता है। इसके लिए More पर टैप करें और Redeem rewards पर क्लिक करें। इसके बाद कैश सीधे आपके लिंक्ड बैंक अकाउंट में ट्रांसफर हो जाएगा।


रिवॉर्ड्स पाने के लिए सुनिश्चित करें कि आपके दोस्त ने यूनीक लिंक के जरिए ऐप इंस्टॉल किया हो। ध्यान रहे कि एक फोन नंबर से पहले डुओ का इस्तेमाल न किया हो। इसके अलावा, गूगल डुओ का लेटेस्ट वर्ज़न भी होना जरूरी है। इसके साथ ही रिवॉर्ड रिडीम करने के बाद 2-4 घंटे तक आपको इंतज़ार करना होगा। कैश रिवॉर्ड्स सिर्फ ऐंड्रॉयड यूजर्स के लिए ही उपलब्ध है। रिवॉर्ड्स सिर्फ ऐंड्रॉयड वर्ज़न को सपॉर्ट करने वाले डिवाइसेज़ के लिए ही उपलब्ध है। हालांकि, वर्ज़न की जानकारी अभी नहीं मिली है। गूगल ने बताया कि रिवॉर्ड पीरियड के खत्म होने कुछ रिवॉर्ड्स को रिडीम नहीं किया जा सकता है।

आप अधिकतम 30 रिवॉर्ड्स जीत सकते हैं और हर स्क्रैच कार्ड की लिमिट 1,000 रुपये है। इससे जुड़ी सभी नियम व शर्तों को जानने के लिए आप गूगल डुओ के ऑफिशल रिवॉर्ड्स प्रोग्राम टर्म्स एंड कंडीशंस पेज पर जा सकते हैं। खास बात है कि यह ऑफर तमिलनाडु के यूजर्स के लिए उपलब्ध नहीं है।

Source : Agency