कोसगी 
तेलंगाना में सत्तारूढ़ तेलंगाना राष्ट्र समिति (टीआरएस) पर हमले तेज करते हुए कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने बुधवार को कहा कि यह राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) और भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) की ‘बी टीम’ है। गौरतलब है कि विधानसभा चुनाव से पहले मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से कई बार मिले थे, जिसके चलते कांग्रेस केसीआर और उनकी पार्टी को निशाना बना रही है। 

तेलंगाना में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा, ‘टीआरएस, तेलंगाना राष्ट्र समिति नहीं है बल्कि यह तेलंगाना राष्ट्रीय संघ परिवार है। यह संघ और बीजेपी की बी टीम है।’ तेलंगाना में बीजेपी और टीआरएस को पछाड़ने के लिए कांग्रेस ने विपक्षी दलों के साथ गठबंधन किया है, इसमें एन चंद्र बाबू नायडू की तेलुगु देशम पार्टी (टीडीपी), भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (सीपीआई) और नवगठित तेलंगाना जन समिति (टीजेएस) शामिल है। 

राज्य में बीजेपी और टीआरएस अलग-अलग चुनाव मैदान में हैं। राहुल ने टीआरएस प्रमुख और कार्यवाहक मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव पर हमला बोलते हुए कहा कि हैदराबाद के सांसद असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी एआईएमआईएम के साथ वह मिले हुए हैं। उन्होंने कहा कि दोनों राजनीतिक दल यह सुनिश्चित करना चाहते हैं कि अगले साल होने वाले आम चुनाव में बीजेपी की हार न हो। राहुल ने कहा, ‘टीआरएस और एआईएमआईएम का लक्ष्य है कि राष्ट्रीय स्तर पर कांग्रेस बीजेपी को हराने में सक्षम न हो सके।’

Source : Agency