अनूपपुर विधानसभा क्षेत्र के मोहड़ी मतदान केंद्र पर फिर से वोट डाले जाएंगे. यहां 1 दिसंबर को पुनर्मतदान होगा. चुनाव आयोग ने इसकी घोषणा की है.  मोहड़ी पोलिंग बूथ पर कुल वोट से ज्यादा वोट निकले थे.

अनूपपुर के मोहड़ी मतदान केंद्र पर कुल 550 मतदाता थे, लेकिन इस केंद्र पर 56 वोट ज़्यादा पड़े थे. चुनाव आयोग में ये मामला पहुंचा था.  जांच में शिकायत सही पायी गयी. उसके बाद आयोग ने इस केंद्र पर कल 1 दिसंबर को दोबारा मतदान का आदेश दिया.

मध्य प्रदेश के 230 क्षेत्रों में से सिर्फ इस एक मतदान केंद्र पर दोबारा मतदान कराया जा रहा है. बाक़ी पूरे प्रदेश कहीं-किसी तरह की गड़बड़ी आयोग को नहीं मिली है.

कांग्रेस की ओर से अब ईवीएम की सुरक्षा को लेकर सवाल खड़े किए जा रहे हैं. कांग्रेस ने चुनाव आयोग को चिट्ठी लिखकर शिकायत की है कि ईवीएम की सुरक्षा को लेकर पर्याप्त इंतज़ाम किए जाने चाहिए. कांग्रेस ने रेडियो इंटरसेप्शन की आशंका जताते हुए मांग की है कि स्ट्रांग रूम के आस पास जैमर लगाया जाएं ताकि रेडियो इंटरसेप्शन ख़त्म किया जा सके.

ईवीएम में गड़बड़ी और स्ट्रांग रूम में जैमर लगाने की कांग्रेस की मांग पर  मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी वी एल कांताराव ने कहा था कि अब तक सिर्फ मोहड़ी में मतदाताओं की संख्या से ज्यादा वोट पड़ने की शिकायत मिली है.वहां पर जांच के बाद रिपोलिंग हो सकती है.बाकी जगह से अगर शिकायत मिलती है तो मुख्य चुनाव आयुक्त को रिपोर्ट भेजी जाएगी.

कांग्रेस के स्ट्रांग रूम में जैमर लगाने की मांग पर कांताराव ने कहा था कि वहां पैरामिलिट्री फोर्स तैनात रहेगी,सुरक्षा के इंतजाम पुख्ता हैं, इसलिए जैमर लगाने की ज़रूरत नहीं है.

Source : Agency