ग्वालियर
भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष एवं राज्यसभा सदस्य प्रभात झा की मुश्किलें बढ़ गई है। बुधवार को विधानसभा चुनाव के लिए मतदान के लिए पत्नी के साथ पहुंचे प्रभात झा पर कांग्रेस ने आरोप लगाया है कि उन्होंने अपनी पत्नी को निर्देशित कर वोट डलवाया।

शहर जिला कांग्रेस के उपाध्यक्ष राजकुमार शर्मा ने जिला निर्वाचन अधिकारी, प्रदेश निर्वाचन आयोग और भारत निर्वाचन आयोग को प्रभात झा की फोटोऔर वीडियो सहित शिकायत भेजी है जिसमें वो और उनकी पत्नी ईवीएम कम्पार्टमेंट में एक साथ खड़े हैं जबकि एक बार में ईवीएम कम्पार्टमेंट में एक ही व्यक्ति मौजूद रह सकता है और प्रभात झा अपनी पत्नी के साथ वहां मौजूद थे। खास बात है कि उस समय कैमरे और वीडियो उन्हें शूट भी कर रहे थे। यही वीडियो और फोटो कांग्रेस के हाथ लगे हैं। जिस पर कांग्रेस ने गुरुवार को निर्वाचन आयोग को शिकायत भेजी थी और प्रभात झा तथा उनकी पत्नी का वोट निरस्त करने की मांग की थी ।

कांग्रेस का कहना है कि भाजपा उपाध्यक्ष ने मताधिकार का दुरुपयोग किया है और पत्नी को भी मनचाही जगह वोट डलवाया है जिससे मतदान की गोपनीयता भंग हुई है। चुनाव आयोग ने ग्वालियर जिला निर्वाचन अधिकारी को इस मामले में जांच करने के आदेश दिए हैं। जांच अधिकारी का कहना है कि प्रभात झा से जुड़ी शिकायत उनके पास आई है इस मामले की जांच की जा रही है और जांच की रिपोर्ट निर्वाचन आयोग को भेजी जाएगी। गौरतलब है कि प्रभात झा ग्वालियर के जीवाजी गंज स्थित खादी ग्रामोद्योग मतदान केंद्र पर अपनी पत्नी के साथ वोट करने के लिए पहुंचे थे जहां उनकी पत्नी ने बिहारी भाषा में उनसे कहां वोट करना है यह भी पूछा था। इसका वीडियो भी सामने आया है यदि निर्वाचन आयोग में शिकायत सही पाई जाती है तो वोट निरस्तीकरण की कार्यवाही भी संभावित है। ग्वालियर दक्षिण से इस सीट पर भाजपा के नव करणीय ऊर्जा मंत्री नारायण सिंह कुशवाह चुनाव मैदान में हैं जबकि कांग्रेस के प्रवीण पाठक भी यहां से अपनी किस्मत आजमा रहे हैं।

Source : Agency