हैदराबाद

तेलंगाना विधानसभा चुनाव में विधानसभा चुनाव को लेकर 7 दिसंबर को मतदान होने हैं. तमाम राजनीतिक दलों का चुनाव प्रचार अपने चरम पर है और कोई भी नेता अपने विरोधियों पर तीखे हमले करने से चूक नहीं रहा है. ऐसे में अपने ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (AIMIM) के सांसद असदुद्दीन ओवैसी ने एक बार फिर विवादस्पद बयान दिया है कि मदरसों और मुस्लिमों के धार्मिक स्थलों को बंद करने का प्रयास हो रहे हैं और वे (सरकार) हमें (मुस्लिम समुदाय) को देखना नहीं चाहती.

सैदाबाद में एक रैली को संबोधित करते हुए AIMIM के सांसद असदुद्दीन ओवैसी ने कहा कि मदरसों और मुस्लिमों के धार्मिक स्थलों को बंद करने का प्रयास हो रहे हैं और वे (सरकार) हमें (मुस्लिम समुदाय) देखना नहीं चाहती. ओवैसी ने कहा कि AIMIM को हराने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बार बार हैदराबाद आ रहे हैं, जबकि बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह पांच बार आ चुके हैं. वो (सरकार) हमारी (मुस्लिम समुदाय) आवाज उसी तरह खत्म करना चाहते हैं जैसा उन्होंने यूपी और बंगाल में किया.

तेलंगाना में कांग्रेस-टीडीपी-सीपीआई-तेलंगाना जन समिति के गठबंधन 'प्रजाकुटमी' यानी 'जनता का गठबंधन' पर हमला बोलते हुए ओवैसी ने टीडीपी और कांग्रेस को पॉकेटमारों की जमात कहा है. और कांग्रेस अध्यक्ष पर हमला बोलते हुए कहा कि राहुल गांधी एक टूरिस्ट की तरह राज्य का दौरा कर रहे हैं और जनेऊधारी राहुल हमारा दर्द कभी नहीं समझ पाएंगे.

आपको बता दें कि 119 सदस्यीय तेलंगाना विधानसभा को लेकर 7 दिसंबर को मतदान होने हैं. इस चुनाव में मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव (केसीआर) की पार्टी टीआरएस और बीजेपी अकेले चुनाव लड़ रही है. जबकि केसीआर के खिलाफ  प्रजाकुटमी नाम से चार दलों का गठबंधन मैदान में है.

दलगत स्थिति पर नजर डालें तो 119 सदस्यीय विधानसभा चुनाव में 2014 में संपन्न पहले चुनाव में टीआरएस को 90 सीटें मिली थीं. टीआरएस के खिलाफ यहां विपक्ष को 29 सीटें मिली थीं. इनमें कांग्रेस को 13, असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी AIMIM को 7, बीजेपी को 5, टीडीपी को 3 और सीपीएम को 1 सीटें मिली थीं. 

Source : Agency