जयपुर
 गुजरात के बाद अब मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़, और राजस्थान हर जगह भारतीय जनता पार्टी की सरकारें बनेंगी। आने वाले वर्षों में किसी भी प्रदेश में कांग्रेस की सरकार नहीं दिखेगी और नरेंद्र मोदी 2019 में फिर से प्रधानमंत्री बनेंगे तथा वसुंधरा राजे सिंधिया फिर से राजस्थान की मुख्यमंत्री बनेंगी, दोनों दिन-रात आपकी सेवा करेंगे। यह बात मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान ने रविवार को राजस्थान के वैर, खानपुर-बकानी एवं मनोहरथाना विधानसभा क्षेत्र में भाजपा प्रत्याशी रामस्वरूप कोहली, नरेंद्र नागर, गोविंद रानीपुरिया के पक्ष में सभा को संबोधित करते हुए कही। मुख्यमंत्री ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी की सरकार ही राजस्थान का विकास कर सकती है। आप भाजपा की सरकार बनाइये, हम राजस्थान के विकास में कोई कसर नहीं रखेंगे। मैं इसकी गारंटी लेता हूं। सभा को संबोधित करते हुए मप्र के मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान ने कहा कि कांग्रेस वोट तो मांगती है, यह नहीं बताती कि मुख्यमंत्री किसे बनाएंगे।

मैं पूछता हूं, आपका सेनापति कौन है? मध्यप्रदेश में बता दो, छत्तीसगढ़ में बता दो, राजस्थान में बता दो,  लेकिन वे नहीं बताते। कांग्रेस का हर बड़ा नेता खुद को मुख्यमंत्री बताता है। कांग्रेस की हाल एक दिल के टुकड़े हजार हुए जैसी हो गई है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस की ये जो बारात नाचते-गाते चली जा रही है। इसके दूल्हे का ही पता नहीं है। मुख्यमंत्री चौहान ने कहा कि राजस्थान की भाजपा सरकार ने जबरदस्त काम किया है। इतनी योजनाएं लागू की हैं, कि अगर उन्हें गिनाने लगूं, तो शाम हो जाएगी। उन्होंने कहा कि आगे भी भारतीय जनता पार्टी की सरकार प्रदेश का विकास करेगी। हम युवाओं को रोजगार देंगे, जब तक रोजगार नहीं मिलेगा, भत्ता देंगे। प्रधानमंत्री आवास योजना और मुख्यमंत्री आवास योजना के तहत हर गरीब के लिए मकान बनाए जाएंगे और कोई गरीब बिना घर के नहीं रहेगा। गरीब मोहताज नहीं रहेगा। 

झूठे वादे करती है कांग्रेस
मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान ने कहा कि कांग्रेस हर जगह झूठे वादे करती है। इन्होंने पहले जिन राज्यों में वादे किए हैं, उनमें से एक भी वादा पूरा नहीं किया। राहुल गांधी मुझसे कहते हैं घोषणावीर। लेकिन घोषणावीर हम नहीं हैं, हमने जो वादा किया था, हर वादा पूरा किया है। मुख्यमंत्री ने कहा कि राहुल गांधी चित्रकूट आए थे और यहां कहने लगे कि चित्रकूट में मोबाइल की फैक्ट्री लगवाएंगे। मैंने उनसे कहा कि राहुल बाबा आपने अमेठी में कोई फैक्ट्री लगवाई है क्या, मेड इन अमेठी मोबाइल कब आएगा। उन्होने कहा कि कांग्रेस को शुरू से कुर्सी की फिक्र रही है, देश की सुरक्षा और सम्मान की नहीं। उन्होंने कहा कि कश्मीर की समस्या पंडित जवाहरलाल नेहरू की देन है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि हमारी सरकार ने तो पाकिस्तान में सेना भेजकर अपने जवानों की शहादत का बदला लिया था। लेकिन कांग्रेस के लिए तो सिर्फ एक ही लक्ष्य है कुर्सी। ऐ कुर्सी तेरे बिना भी क्या जीना। उन्होंने कहा कि कांग्रेस के एक एक नेता है सिद्धू। वे भारत की कम पाकिस्तान की ज्यादा बातें करते हैं। मुख्यमंत्री ने सभा में उपस्थित लोगों से पूछा कि क्या ऐसे लोग जो देश के सम्मान के साथ खिलवाड़ करते हैं, उनको सहन करना चाहिए? इसका जवाब लोगों ने न में दिया। 


मोदीजी ने बढ़ाया देश का सम्मान


मुख्यमंत्री चौहान ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदीजी ने सारी दुनिया में भारत के सम्मान को बढ़ाने का काम किया है। वे भारत को एक मजबूत, समृद्ध, गौरवशाली, वैभवशाली देश बनाने के लिए काम कर रहे हैं। उनके प्रयासों से सारी दुनिया में भारत का सम्मान बढ़ा है। वे जहां भी जाते हैं, मोदी-मोदी के नारे सुनाई देते हैं। पहले मनमोहनसिंह जी विदेश जाते थे, लेकिन पता भी नहीं चलता था कि कौन आया था। कहीं, कोई सम्मान नहीं मिलता था। उन्होने कहा कि कांग्रेस को दुनिया में बढ़ रहा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भारत का सम्मान हजम नहीं हो रहा है। राहुल गांधी को मोदी जी सहन नहीं होते।

वे प्रधानमंत्री पर ऐसे अनर्गल आरोप लगाते हैं, जो किसी को भी सहन नहीं होंगे। मुख्यमंत्री ने कहा कि एक बार जब मैं विदेश यात्रा पर था, वहां मुझसे पूछा गया कि मनमोहनसिंह जी अंडर अचीवर हैं, लेकिन मैंने उसका खंडन किया। हमारे लिए देश का सम्मान पहले है। करोड़ों लोगों के देश, भारतवर्ष का प्रधानमंत्री अंडर अचीवर कैसे हो सकता है। वे हमारे प्रधानमंत्री नरेंद्र  मोदी जी पर आरोप लगाते हैं, जिनका पूरा जीवन ही भारतमाता को समर्पित है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने विकास को नई दिशा दी है, नई ऊचाईयां दी है। दूसरी तरफ कांग्रेसी हैं, जो भारत माता की जय बोलने से रोकते है इन्हें शर्म नहीं आती।
 

Source : Agency