मुरैना 
विधानसभा निर्वाचन 2018 शांतिपूर्ण तरीके से सम्प न्नग हो गया है। जिसमें सभी विभागों की महत्वीपूर्ण भूमिका रही है। परन्तुच सभी विभाग यह ध्यािन दें कि चुनावी कार्यो के कारण जो भी विभागीय कार्य प्रभावित हुये है उनमें तेजी लायें। यह निर्देश कलेक्ट र श्री भरत यादव ने सोमवार को टीएल बैठक में दिये। 

प्रति सप्तायह आयोजित होने वाली समय-सीमा पत्रकों की बैठक में विभिन्ने कार्यो की समीक्षा की गई। कलेक्टयर श्री भरत यादव ने कहा कि विधानसभा चुनाव में बड़ी संख्याे में शिक्षा विभाग का अमला लगाया गया था जिसके कारण स्कूहलों में शिक्षा प्रभावित हुई है। अब वोर्ड परीक्षाओं का समय भी नजदीक है, इसलिए सभी शिक्षक अपने-अपने स्कू लों में समय पर पहुंचे और बच्चोंम की शिक्षा पर ध्यासन दें। उन्होषने जिला शिक्षा अधिकारी को भी निर्देश दिये है कि समय-समय पर स्कूरलों का निरीक्षण कर व्य‍वस्थाशऐं देखी जायें। 

शहर में चल रहे निर्माण कार्यो पर चर्चा करते हुये नगर निगम को निर्देश दिये कि ऐसे निर्माण कार्य जो शहर के मुख्या मार्गों पर चल रहे है। जिनसे सामान्यव व्यावस्थांऐं प्रभावित हो रही है। उन निर्माण कार्यों पर विशेष ध्यारन देते हुये जल्दीि पूरा करें। बैठक में बाजरा खरीदी, धान खरीदी आदि की भी समीक्षा की गई और संबंधित अधिकारियों को खरीदी सुचारू रूप से करने एवं किसानों का भुगतान  समय पर करने निर्देश दिये गये। लेक्ट र श्री भरत यादव ने कहा कि 7 दिसम्बऔर को सशस्त्रन सैना झण्डाा दिवस मनाया जायेगा। कुछ विभागों द्वारा अभी भी झण्डा  दिवस की राशि जमा नहीं की गई है वे तत्का ल राशि जमा करायें। इस अवसर पर सीईओ जिला पंचायत सुश्री सोनिया मीणा, उप जिला निर्वाचन अधिकारी श्री उमेश शुक्लाई, समस्तस विधानसभा क्षेत्रों के रिटर्निग अधिकारी एवं समस्ता विभागीय अधिकारी मौजूद थे। 

कलेक्टचर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी श्री भरत यादव ने कहा कि 11 दिसम्बिर को पॉलीटेक्निक कॉलेज में मतगणना की जायेगी। इसके लिये सभी व्यीवस्था ऐं अभी से कर ली जायें। उन्होकने कहा कि सभी रिटर्निग अधिकारी अपने-अपने विधानसभा क्षेत्रों के एजेन्टोंग की जानकारी जल्दक लें। ताकि उनका प्रशिक्षण आयोजित किया जा सके। उन्हो नें कहा कि मतगणना स्थ्ल पर त्रिस्तकरीय सुरक्षा व्यतवस्था  रखी गई है। मतगणना वाले दिन के लिये विद्युत व्यदवस्थास, बैरीकेड्स, सामग्री वितरण के लिये पर्याप्तत स्टालफ, पार्किंग व्य वस्थात, वीडियाग्राफी, बेवकास्टिंग आदि के लिये पर्याप्तस व्यावस्थाकऐं की जाये। 

Source : Agency