नई दिल्ली     

चीनी स्मार्टफोन मेकर वीवो ने NEX 2 का टीजर जारी किया है. यह कंपनी का फ्लैगशिप स्मार्टफोन है और पिछली बार इसकी खासियत इसमें दिया गया फुल डिस्प्ले और पॉप अप सेल्फी कैमरा था. इस बार कंपनी फिर से कुछ अलग करने की तैयारी में है और Nex में डुअल डिस्प्ले दिया जाएगा.

इससे पहले NEX 2 के रेंडर्स लीक हुए हैं जिसमें डुअल डिस्प्ले देखा जा सकता है.  रिपोर्ट के मुताबिक 11 दिसंबर को कंपनी NEX 2 लॉन्च करेगी. इस स्मार्टफोन में 10GB रैम के साथ 128GB की इंटरनल मेमोरी होने की उम्मीद है.

वीवो NEX 2 के लैंडिंग पर तीन जीफ इमेज हैं. इनमे तीन रियर कैमरा देखा जा सकता है. यूट्यूब पर वीडियो भी पोस्ट किया गया है. रियर पैनल के सबसे ऊपर एक सर्कुलर मॉड्यूल है जिसमें दो कैमरा है और तीसरा कैमरा साइड में है. रियर पैनल का डिस्प्ले फ्रंट से छोटा होगा और फिलहाल ये साफ नहीं है कि इसे मेन डिस्प्ले के तौर पर भी यूज किया जा सकता है.

इस बार भी NEX में कोई बेजल नहीं होगा और फुल डिस्प्ले होगी. सेल्फी के लिए फ्रंट कैमरा नहीं होगा और इस बार की तरह पॉप अप कैमरा भी नहीं होगा. सेल्फी के लिए भी रियर कैमरे का ही यूज होगा, क्योंकि इसके रियर पैनल पर भी डिस्प्ले जो सेल्फी क्लिक करने के भी काम आएगा. कुछ इसी तरह का सेटअप आपको फोल्डेबल स्मार्टफोन्स में मिलता है.

NEX सीरीज वीवो का बेस्ट स्मार्टफोन है और इसलिए कंपनी इस बार भी इसमें हाई एंड स्पेक्स देगी. इस स्मार्टफोन में क्वॉल्कॉम स्नैपड्रैगन 845 प्रोसेसर और अंडर डिस्प्ले फिंगरप्रिंट स्कैनर दिया जाएगा. इस बार दो डिस्प्ले है, इसलिए कंपनी अपने कस्टम ऑपरेटिंग सिस्टम में काफी बदलाव कर सकती है.  

चीन में इस स्मार्टफोन के लिए रजिस्ट्रेशन लेने शुरू किए हैं. यह टीजर सिर्फ चीन की वेबसाइट पर है और इसे चीन में ही पहले लॉन्च किया जाएगा. इसके कुछ समय बाद ही भारत में भी इसे लॉन्च किया जाएगा.

Source : Agency