नई दिल्ली 
इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) का 12वां एडिशन शुरू होने से पहले इस टूर्नमेंट में खेलने वाली टीम दिल्ली डेयरडेविल्स ने अपना नाम बदल दिया है। मंगलवार से इस टीम का आधिकारिक नाम दिल्ली कैपिटल्स हो गया है। टीम ने ट्विटर पर इस बात की जानकारी देते हुए लिखा, 'दिल्लीवासियो, दिल्ली कैपिटल्स को हैलो कहो!' इस ट्वीट के जरिए टीम ने अपने नए लोगो को भी लोगों के सामने रखा है। दिल्ली कैपिटल्स के लोगो में तीन टाइगर्स नजर आ रहे हैं।  

बता दें कि आईपीएल 2019 के लिए खिलाड़ियों की नीलामी 18 दिसंबर को जयपुर में होगी। सिर्फ 70 खिलाड़ियों को नीलामी में जगह दी गई है, जिनमें 50 भारतीय और 20 विदेशी खिलाड़ी शामिल हैं। आठ टीमों के पास नीलामी में बोली लगाने के लिए कुल 145 करोड़ 25 लाख रुपये की राशि है। नीलामी से पूर्व पिछले महीने टीमों ने रीटेन किए हुए खिलाड़ियों के नामों की घोषणा की और इस दौरान कुछ बड़े नामों को रिलीज किया। किंग्स इलेवन पंजाब ने युवराज सिंह, जबकि दिल्ली कैपिटल्स ने गौतम गंभीर को रिलीज किया है। 

मुंबई इंडियन्स ने जेपी डुमिनी, पैट कमिंस और मुस्तफिजुर रहमान जैसे शीर्ष अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ियों को टीम में जगह नहीं दी। सनराइजर्स हैदराबाद ने चोटिल भारतीय विकेटकीपर रिद्धिमान साहा और वेस्ट इंडीज के टी-20 कप्तान कार्लोस ब्रेथवेट को टीम में नहीं रखा है। बताया जा रहा है कि आम चुनावों के साथ तारीखों के टकराव की स्थिति में आईपीएल 2019 के कुछ हिस्से या पूरे टूर्नमेंट का आयोजन भारत के बाहर हो सकता है। 

Source : Agency