रायपुर
जिंदल स्टील एंड पावर लिमिटेड (जेएसपीएल) में कार्यरत श्रीमंत झा ने पोलैंड में आयोजित पैरा आर्मस्टस्टलिंग विश्व कप में कांस्य पदक जीतकर जिंदल सहित छत्तीसगढ़ का नाम रोशन किया है। 

पोलैंड में छत्तीसगढ़ का प्रतिनिधित्व करने गए श्रीमंत ने 17 नवंबर से 21 नवंबर तक पोलैंड 2018 में दिव्यांग पुरुषों के लिए 85 किलो/बाएं और सुरक्षित तीसरी स्थिति की आयोजित प्रतियोगिता के लिए खेला।

बता दें श्रीमंत झाा जिंदल स्टील एंड पावर लिमिटेड मशीनरी डिवीजन रायपुर में जूनियर अभियंता के रूप में काम करते हैं।                              

श्रीमंत ने तुर्की में पैरा आर्मस्स्टलिंग चैम्पियनशिप में 70 किलो वर्ग में चौथा स्थान प्राप्त किया था। कजाकिस्तान में एशियाई पैरा-आर्मस्स्टलिंग सीशिप में 70 किलो वर्ग में कांस्य पदक हासिल कर चुके हैं। 
                                                                                                                                                                                                                                                                                                       
साला 2013 से वर्ल्ड आर्म कुश्ती चैंपियनशिप में अपने करियर के शुरुआत किए श्रीमंत इससे पहले 2017 में पोलैंड में 70 किलो वर्ग में पैरा आर्म कुश्ती विश्व कप में रजत पदक हासिल कर चुके हैं। 

श्रीमंत ने विकलांग श्रेणी 2014 के लिए वर्ल्ड आर्म कुश्ती चैंपियनशिप वजन श्रेणी 70 किलो मलेशिया के कुआलालंपुर में आयोजित 37 वें विश्व आर्म कुश्ती चैंपियनशिप में दूसरी स्थिति में रह चुके हैं। श्रीमंत ने 70 किलो के बाएं हाथ के विकलांग लोगों के लिए खेला और इस आयोजन में तीसरे स्थान पर रहा। 

जेएसपीएल ने भी श्रीमंत को खेल में करियर बनाने का पूरा मौका दिया जिसकी वजह आज वह अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन कर पाए। 

Source : Agency