कानपुर

उत्तर प्रदेश में कानपुर के बाबूपुरवा क्षेत्र में पुलिस ने मुठभेड़ के बाद एक बदमाश को गिरफ्तार कर लिया जबकि उसका साथी फरार हो गया।वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अनंत देव ने बताया कि पुलिस टीम मंगलवार रात करीब सवा 12 बजे बाबूपुरवा क्षेत्र में नया पुल के पास चेकिंग में कर रही थी। इस बीच टाटमिल चौराहा की ओर से एक मोटर साइकिल पर सवार 2 व्यक्ति आते दिखाई दिए।

पुलिस को देखते ही मोटरसाइकिल सवार भागने लगे। बेगमपुरवा के पास पुलिस बल ने उन्हें घेर लिया। अपने आप को घिरता देख बदमाशों ने पुलिस पार्टी पर फायरिंग कर दी। उन्होंने बताया कि पुलिस द्वारा की गई फायरिंग में एक बदमाश गोली लगने से घायल हो गया। पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया। उसका दूसरा साथी अंधेरे का फायदा उठाकर भाग गया। घायल व्यक्ति ने अपना नाम अनिल बताया। वह कानपुर के क्षेत्र के दामोदर नगर निवासी है।

एसएसपी ने बताया कि पकड़ा गया बदमाश का एक हिस्ट्रीशीटर है। उसके खिलाफ कानपुर नगर तथा कानपुर देहात के विभिन्न थानों में लूट, हत्या,चैन स्नैचिंग तथा गैंगस्टर एक्ट के तहत 12 से अधिक मुकदमे दर्ज हैं। बदमाश के कब्जे से एक तमंचा 315 बोर, 2 जिन्दा कारतूस, दो खोखा कारतूस तथा एक मोटरसाइकिल बरामद हुई है। घायल बदमाश को पुलिस अभिरक्षा में केपीएम अस्पताल में भर्ती कराया गया।

Source : Agency