मुरैना 
विधान सभा निर्वाचन 2018 के लिए विगत 28 नवम्बनर को हुये मतदान की गतणना 11 दिसम्बपर 2018 को पॉलीटेक्निक कॉलेज मुरैना में सम्पएन्नव होगी । नागरिकों को चुनावी परिणामों के सीधा रूझान देखने के लिये मुरैना शहर के अन्तकर्गत तीन स्थापनों पर एलईडी लगाई जा रही है। जिसमें मेला गाउण्डू के समीप 5 रूपये वाली रसोई, टॉउन हॉल और बड़ोखर माता मंदिर के सामने श्री चरण मैरिज गार्डन में एलईडी की व्यसवस्था1 की जा रही है। व्य,वस्थाॉ को देखने के लिये कलेक्ट र एवं जिला निर्वाचन अधिकारी श्री भरत यादव, उप जिला निर्वाचन अधिकारी श्री उमेश शुक्लाा ने गुरूवार को भ्रमण कर स्थचल निरीक्षण किया। उन्होीनें कहा कि मतगणना स्थिल पर सुरक्षा के पुख्तान इन्तोजाम किये गये है। इसके साथ ही रूझान जानने के लिये मुरैना शहर के प्रमुख तीन स्था्नों पर परिणाम राउण्डु वाईज देख व सुन सकेगें। 

कलेक्टेर श्री भरत यादव ने बताया कि पॉलीटेक्निक कॉलेज में सुरक्षा के पुख्ताव इन्तरजाम किये गये है। मतगणना 11 दिसम्बार 2018 को प्रात: 8 बजे से प्रारंभ होगी। उन्होेने कहा कि विधानसभा क्षेत्र सबलगढ़ की गणना कमरा न.124, जौरा की गणना कमरा न. 123, सुमावली की गणना कमरा न. 108 में सम्पढन्नम होगी। उन्हो ने कहा कि इन विधानसभा क्षेत्रों के लिये पॉलिंग एजेन्टा पूर्व दिशा के पिछले गेट से प्रवेश मतगणना कक्षों में करेंगे। 

उन्होशने कहा कि विधानसभा क्षेत्र मुरैना की गणना कक्ष क्रमांक 120, दिमनी की गणना कक्ष क्रमांक 119 और अम्बा ह की गणना कक्ष क्रमांक 126 में होगी। इन विधानसभा क्षेत्रों के एजेंन्टक पॉलीटेक्निक कॉलेज के पिछले नवीन गेट से प्रवेश पा सकेंगे। 

कलेक्टलर ने कहा कि मतगणना कक्ष में पांच-पांच कम्यू्र  टर और फोटो कॉपी मशीन उपलब्धं करानंॉ के निर्देश उप जिला निर्वाचन अधिकारी को दिये है। उन्होाने कहा कि प्रत्येतक कमरे के लिये तीन-तीन सीसी कैमरे और तीन-तीन वीडियों ग्राफर लगाये गये है। पूरे मतगणना समय की वीडियों ग्राफी स्ट्रॉं ग रूम से मतगणना सम्पनन्नव होने तक की जावेगी। उन्होमने यह भी निर्देश दिये कि पॉलीटेक्निक कॉलेज में मोबाइल ले जाना प्रतिबंधित रहेगा।

जिला निर्वाचन अधिकारी ने निर्देश दिये है कि मतगणना स्थतल पर सभी समय पर उपस्थित रहें। मतगणना कार्य से संबंधित जो अधिकारी व कर्मचारी प्रात: 6.30 बजे तक मतगणना स्थेल पर पहुंचेंगे, उनके वाहन कॉलेज में पार्क किये जायेंगे जबकि निर्धारित समय के बाद आने वाले अधिकारियों व कर्मचारियों के लिये वाहन पार्किंग की व्यबवस्थार बस स्टेाण्ड  पर रहेगी। अभ्यमर्थियों एवं मतगणना एजेन्टों  के लिए वाहन पार्किंग व्यिवस्थाक ईंट भट्टे वाले मेदान में रहेगी। 
 

Source : Agency