बेमेतरा
छत्तीसगढ़ के बेमेतरा जिले से रिश्वत लेने का एक मामला सामने आया है. बेरला में प्राथमिक स्कूल के प्रधान पाठक से रिश्वत लेते क्लर्क को एंटी करप्शन ब्यूरो ने गिरफ्तार किया है. बताया जा रहा है आरोपी क्लर्क पीएफ की राशि निकालने के एवज में प्रधान पाठक से 5000 रुपए की रिश्वत ले रहा था. आरोपी पवन कुमार साहू विकास खंड शिक्षा अधिकारी कार्यालय का ग्रेड-2 क्लर्क के पद पर कार्यरत है.

मिली जानकारी के मुताबिक बेरला के प्राथमिक शाला लाटा में पदस्थ युगल किशोर साहू को बेटे की शादी के लिए कुछ अग्रिम राशि लेने थी. इसके लिए उन्होंने आंशिक अंतिम विकर्षण के लिए आवेदन किया था. आवेदन के बाद जब उन्होंने बेरला के बीईओ दफ्तर में पदस्थ सहायक ग्रेड-2 पवन साहू से संपर्क किया तो उसने 4 लाख रुपए के बदले 10 हजार रुपए घूस के तौर पर मांगे. बाद में पवन साहू ने युगल किशोर को 10 हजार रुपए में राशि देने राजी हो गया. इसके बाद युगल किशोर साहू ने एसीबी से संपर्क किया.

एसीबी ने जांच के बाद शिकायत सही पायी थी. बुधवार को जब रिश्वत की पहली किश्त देने आरोपी ने पीड़ित को बेरला स्थित कार्यालय बुलाया था. इसकी सूचना प्रधान पाठन ने एसीबी को दे दी. तय वक्त पर एसीबी की टीम मौके पर पहुंची और फिर जैसे ही युगल किशोर ने रकम पवन साहू को दी, एसीबी की टीम ने उसे धर दबोचा. पवन साहू के पास से रिश्वत की रकम जब्त कर ली गयी है, वहीं आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है.

Source : Agency