सिडनी
भारतीय ओपनर रोहित शर्मा ने शनिवार को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेलते हुए पहले वनडे मैच में शानदार शतक लगाया। करियर का 22वां शतक लगाने के साथ ही रोहित ने एक खास उपलब्धि भी अपने नाम कर ली। दरअसल, अब वह दोनों टीमों के बीच खेले गए मैचों में सबसे ज्यादा रन बनानेवाले बल्लेबाजों की लिस्ट में तीसरे नंबर पर आ गए हैं। इसके लिए उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज एडम गिलक्रिस्ट को पछाड़ दिया।

मैच में रोहित 133 रन बनाकर आउट हुए। उन्होंने 110 गेंदों में शतक पूरा किया था। इतना ही नहीं उन्होंने मुश्किल वक्त में महेंद्र सिंह धोनी (51 रन) के साथ मिलकर टीम को संभाला भी। अपनी 128 गेंदों की पारी में रोहित ने 10 चौके और 6 छक्के लगाए। 

बता दें रोहित से पहले तीसरे स्थान पर मौजूद गिलक्रिस्ट ने दोनों टीमों के बीच हुए वनडे मैचों में कुल 1622 रन बनाए। इतने रन उन्होंने 46 मैचों में बनाए थे। इसमें उनके नाम एक शतक और 12 अर्धशतक भी शामिल हैं। 

लिस्ट में टॉप पर सचिन 
इस लिस्ट में टॉप पर मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंडुलकर हैं। उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 71 वनडे मैच खेले जिसमें उन्होंने 3077 रन बनाए। इसमें 9 शतक और 15 अर्धशतक शामिल हैं। दूसरे नंबर पर ऑस्ट्रेलिया के पूर्व बल्लेबाज रिकी पॉन्टिंग हैं। उन्होंने 59 मैचों में खेलते हुए 2164 रन बनाए। 

बता दें कि खेला जा रहा पहला वनडे रोहित शर्मा का ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 29वां मैच है। उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अबतक 7 शतक और 5 अर्धशतक लगाए हैं। इतना ही नहीं उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एक दोहरा शतक भी लगाया हुआ है। वह बात 2013 की है जब उन्होंने बेंगलुरु में 158 गेंदों पर 16 छक्के और 12 चौके लगाकर डबल सेंचुरी लगाई थी। 

Source : Agency