नई दिल्ली 
टीवी शो में कथित विवादित टिप्पणियों के बाद क्रिकेटर हार्दिक पंड्या और केएल राहुल को टीम इंडिया से सस्पेंड कर दिया गया है। उनकी जगह टीम में विजय शंकर और शुभमन गिल को शामिल किया गया है। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने शनिवार रात को यह जानकारी दी है।  

मिली जानकारी के मुताबिक, विजय शंकर ऑस्ट्रेलिया वनडे सीरीज के साथ-साथ न्यू जीलैंड टूर पर भी टीम में होंगे। वहीं शुभमन गिल को सिर्फ न्यू जीलैंड दौरे पर होनेवाली वनडे और टी20 सीरीज में मौका दिया जा सकता है। 

27 साल के विजय शंकर तमिलनाडु के मिडिल ऑर्डर बल्लेबाज हैं जो मीडियम पेस गेंदबाजी भी कर लेते हैं। वह 5 टी20 इंटरनैशनल मैच खेल चुके हैं। वहीं गिल ने हाल में हुए अंडर 19 वर्ल्ड कप में शानदार प्रदर्शन किया था। अंडर 19 वर्ल्ड कप सेमीफाइनल मैच में शुभमन गिल ने भारत को जीत की दहलीज तक पहुंचाने में अहम योगदान दिया। उन्होंने 102 रन की पारी खेली जिससे 272 जैसा बड़ा स्कोर खड़ा हो पाया। फिर बल्लेबाजी करने उतरी पाकिस्तान की टीम इस लक्ष्य के आसपास तक न पहुंच पाई। 

इन्होंने फिलहाल कोई अंतरराष्ट्रीय मुकाबला नहीं खेला है। हालांकि, अंडर 19 में अच्छा प्रदर्शन करने के बाद इन्हें आईपीएल में कोलकाता नाइट राइडर्स ने कुछ मैचों में मौका जरूर दिया था। 

Source : Agency