भोपाल 
अपने बयानों से हमेशा सुर्ख़ियों में रहने वाले बीजेपी के वेटरन लीडर बाबूलाल गौर का हालिया और ताज़ा बयान चर्चा में हैं. गौर बोले अभी तो देख रहे हैं कौन सी लड़की अच्छी है,उससे शादी करेंगे. पहली दूसरी प्राथमिकता नहीं है.

दरअसल गौर ने ये बयान उनके कांग्रेस में जाने की अटकलों के संबंध में दिया है. बाबूलाल गौर से पूछा गया था कि क्या वो कांग्रेस में जा रहे हैं. लोकसभा चुनाव के लिए कांग्रेस से टिकट के ऑफर पर गौर बोले-जहां से ऑफर आया वहां का विचार करेंगे. दूसरे का ऑफर नहीं आया है. पहली दूसरी प्राथमिकता नहीं है. अभी कुछ फायनल नहीं है.

बाबूलाल गौर यहीं नहीं रुके. अपने मसखरेपन और हंसी-मज़ाक के लिए मशहूर गौर बोले-अभी तो देख रहे हैं कौन सी लड़की अच्छी है, उससे शादी करेंगे. एक दिन पहले ही बाबूलाल गौर ने ख़ुलासा किया था कि कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह ने उन्हें भोपाल लोकसभा सीट से चुनाव लड़ने का ऑफऱ दिया है. विधान सभा चुनाव में कांग्रेस की जीत के बाद दिग्विजय सिंह बाबूलाल गौर से मिलने उनके घर गए थे और उनके साथ लंच किया था. उसी दौरान ये लंच पॉलिटिक्स हुई थी.

विधानसभा चुनाव में बीजेपी को 3 राज्यो में मिली हार पर बाबूलाल गौर बोले कि विधानसभा चुनाव में ठीक कैंडिडेट को टिकट नहीं दिया गया. सर्वे में जो उम्मीदवार जीते थे, उन सबको दरकिनार कर दिया गया. ऐसे लोगो को टिकट दिया गया जिनका सर्वे में नाम ही नहीं था.

पूर्व मुख्यमंत्री बाबूलाल गौर ने बीजेपी पर बड़ा हमला किया. वो बोले बीजेपी अब कुशाभाऊ ठाकरे के समय वाली पार्टीं नहीं रही. जिन्होंने इस पार्टी को ज़ीरो से हीरो बनाया. वो पार्टी में सबको साथ लेकर चले.

आज उसी पार्टी के वरिष्ठ नेताओं को दरकिनार किया जा रहा है.रघुनंदन शर्मा, लक्ष्मीकांत शर्मा, राघव जी, कुसमरिया हो या फिर सरताज सिंह, पार्टी ने सभी को साइड लाइन कर दिया.

गौर ने कहा वरिष्ठ नेताओं के सहयोग के बिना पार्टी का भविष्य ठीक नहीं है. उन्होंने फिर संकेत दिया कि लोकसभा चुनाव में भी पार्टी को बड़ा नुक़सान होने वाला है.

Source : Agency