भोपाल

 मध्य प्रदेश में पिछले दिनों कानून व्यवस्था और हत्याओं को लेकर बीजेपी ने सरकार का जमकर घेराव किया। सोमवार को रतलाम आरएसएस कार्यकर्ता हत्याकांड में बड़ा खुलासा होने के बाद प्रदेश के गृह मंत्री बाला बच्चन ने बीजेपी को कटघरे में खड़ा कर दिया है। उन्होंने प्रेस कांफ्रेंस में बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा कि भाजपा जिस तरह कानून व्यवस्था को लेकर धरना प्रदर्शन और हम लोगों का पुतला दहन कर रही थी, उससे लगता है कि बीजेपी सत्ता परिवर्तन पचा नहीं पा रही है। मैं आप को ये याद दिलाना चाहता हुं कि कांग्रेस ने सदन में बिगड़ती कानून व्यवस्था पर सवाल उठए थे तब सालों तक उसका जवाब नहीं आता था। हमने हत्या के आरोपी को तीन दिन में गिरफ्तार कर लिया।

उन्होंने कहा कि, रतलाम हत्याकांड मामले में आरएसएस कार्यकर्ता ही हत्यारा निकला। लेकिन अभी तक पूर्व सीएम शिवराज जी ने कोई ट्वीट क्यों नहीं किया। यही नहीं उन्होंने इन हत्याओं को दलित मामले से जोड़ कर बीजेपी पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि बीजेपी नेता ने दलित की हत्या की उसपर भी शिवराज सिंह चौहान क्यों नहीं बोल रहे हैं। क्या वह उस दलित के घर जाएंगे। उन्होंने पूर्व सीएम से सवाल किया है कि क्या अब शिवराज हत्यारों का पुतला दहन करेंगे। उन्होंने कहा कि कानून को हाथ में लेने का काम आज ये लोग खुद कर रहे हैं और ढिंढोरा हम लोगों पर पीट रहे हैं। मैं बताना चाहता हूं कि हमारे विभाग और मुख्यमंत्री की जो जिम्मेदारी है प्रदेश की साढ़े सात करोड़ जनता की सुरक्षा करना। एक महीने में क्या कानून व्यवस्था बिगड़ जाना और बनाए जाना, उन्होंने कहा कि बीजेपी ने 15 सालों की कानून व्यवस्था ट्रेक से उतार दी है। 

गृहमंत्री ने कहा कि सरकार बदलने के बाद से अब बीजेपी के कार्यकर्ताओ की अवैध कमाई जो भाजपा के शासन में होती थी वह बंद हो गई हैं। तो एक के बाद एक जो घटनाओं में नाम आ रहे हैं मेरे हिसाब से बिल्कुल ठीक नहीं है। गृहमंत्री बाला बच्चन ने कहा दलित की हत्या साजिश के तहत हुई। प्रदेश में बीजेपी माहौल खराब करने का काम कर रही, काली कमाई बंद हुई तो ऐसे काम कर रहे हैं, बड़वानी मामले का भी आज शाम तक खुलासा किया जाएगा।

Source : Agency